Team india-test series
Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse

इंग्लैंड की पिचों पर हरियाली होना कोई नई बात नहीं होगी… दरअसल, जिस तरह Team India में सपाट पिचों पर स्पिनर्स का बोलबाला होता है, ठीक उसी तरह इंग्लैंड में घास वाली पिचों पर तेज गेंदबाज अपनी धार दिखाते हैं। लेकिन जब भारतीय तेज गेंदबाज अपनी लय में आते हैं, तो वह इंग्लैंड में अपनी टीम के लिए ऐतिहासिक प्रदर्शन करते हैं।

दरअसल, हाल ही में बीसीसीआई ने नॉर्टिंघम टेस्ट से पहले मैच की एक पिच की तस्वीर शेयर की है, जिसमें भरपूर घास दिख रही है। इसे देखकर यकीनन भारतीय खेमे की चिंता बढ़ गई होगी। लेकिन आज हम आपको इस आर्टिकल में आपको वह 5 मौके बताते हैं, जब बाउंसी पिच पर टीम इंडिया ने शानदार तरीके से जीत दर्ज की है।

Team India ने 5 बार बाउंसी पिचों पर किया शानदार प्रदर्शन

2018 नॉटिंघम

Team India

Team India के लिए बाउंसी पिचों पर अच्छा प्रदर्शन करना कभी भी आसान नहीं रहा है, लेकिन उसने आज तक कई बार ऐसा प्रदर्शन किया है, जो इतिहास में स्वर्णिम अक्षरों में दर्ज हो गया। ऐसा ही कुछ 2018 के इंग्लैंड दौरे पर नॉर्टिंघम टेस्ट में हुआ था, जब भारत ने मेजबानों को 203 रनों के बड़े अंतर से हराकर शानदार जीत दर्ज की थी।

भारत ने भले ही सीरीज को 4-1 से गंवाया हो, लेकिन तीसरा मैच में जिस तरह से भारत ने जीत दर्ज की, उसने सभी का दिल जीत लिया था। मैच में भारतीय तेज गेंदबाजों ने 20 में से 19 विकेट झटके थे। वहीं बल्ले के साथ विराट कोहली ने पहली पारी में 97 जबकि दूसरी पारी में 103 रन बनाए थे। इस मैच की पहली पारी में Team India ने 329 जबकि दूसरी पारी 7 विकेट पर 352 रन बनाकर घोषित कर दी थी। जबकि इंग्लैंड क्रमश: 161 और 317 रन ही बना सकी।

Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse