T20 World Cup 2021: Azharuddin ने सुझाए Team India को बदलाव, दो खिलाड़ियों को किया प्लेइंग-11 से बाहर

T20 World Cup 2021 में भारतीय क्रिकेट टीम को रविवार शाम न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम का सामना करना है। ये मुकाबला Team India के लिए काफी ज्यादा अहम होने वाला है, ऐसे में टीम मजबूती से वापसी कर मैच को जीतना चाहेगी। तमाम पूर्व क्रिकेटर्स व क्रिकेट एक्सपर्ट्स के इस बीच अपने-अपने सुझाव पेश कर रहे हैं। इसी क्रम में पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने भी भारतीय टीम को प्लेइंग इलेवन में 2 बदलाव करने के सुझाव दिए हैं।

हार्दिक और चक्रवर्ती को रिप्लेस करने की सलाह

Varun Chakravarthy, team india
वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy)

पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन को लगता है कि रविवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले मुकाबले में Team India स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के अनफिट होने पर ईशान किशन और वरुण चक्रर्ती की जगह रविचंद्रन अश्विन को शामिल करना चाहिए। पूर्व कप्तान के मुताबिक,

‘आने वाले रविवार को भारत को अपना बहुत अहम मुकाबला खेलना है, तो मुझे लगता है कि भारत को अपनी बेस्ट टीम के साथ मैदान पर उतरना चाहिए। टीम को मजबूत बनाने के लिए आखिरी समय में टीम में बदलाव करने में कोई बुराई नहीं। भारत को पूरी तैयारी के साथ इस मैच में उतरना चाहिए। मुझे लगता है कि पांड्या अगर अनफिट हैं, तो उनकी जगह इशान किशन को टीम में शामिल किया जाना चाहिए और वरुण चक्रवर्ती की जगह आर अश्विन को मौका मिलना चाहिए।’

महंगे साबित हुए थे वरुण चक्रवर्ती

T20 World Cup 2021 में Team India की शुरुआत सोच के अनुसार नहीं हो सकी। क्योंकि टीम इंडिया को अपने शुरुआती मैच में पाकिस्तान के हाथों 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस हार में गेंदबाजों की अहम भूमिका रही। एक भी गेंदबाज विकेट नहीं निकाल सका, वहीं Team India के ट्रंप कार्ड माने जा रहे वरुण चक्रवर्ती की जमकर पिटाई हुई थी। उन्होंने अपने स्पेल में 33 रन खर्च किए थे।

यह भी पढ़ें: वेस्टइंडीज के हाथों मिली हार के बाद Mahmudullah ने इसे ठहराया जिम्मेदार,

ऐसे में ना केवल अजहरुद्दीन बल्कि कई क्रिकेट एक्सपर्ट्स का मानना है कि अगले मैच में चक्रवर्ती की जगह आर अश्विन को अंतिम ग्यारह में मौका मिल सकता है।

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की फिटनेस है समस्या

Hardik Pandya-bwoling, TEAM INDIA
हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya)

पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मुकाबले में Team India के तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के कंधे में दर्द उठा था। जिसके बाद उन्हें स्कैन के लिए ले जाया गया। हालांकि बताया जा रहा है कि वह फिट हैं। इसके अलावा उन्होंने नेट्स पर गेंदबाजी की प्रैक्टिस भी है। अब यदि वह फिट रहते हैं, तो यकीनन उनका अंतिम ग्यारह में खेलना तय है, लेकिन यदि उनकी फिटनेस संदेह के घेरे में रहती है, तो ईशान किशन या शार्दुल ठाकुर को आजमाया जा सकता है।