Team India vs Australia-Warm-UP T20 WC match 2021

T20 World Cup 2021 भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) का शानदार फॉर्म देखकर विपक्षी टीमों के छक्के छूट गए होंगे। पहले प्रैक्टिस मैच में भारत ने इंग्लैंड को 7 विकेट से मात दी, तो वहीं दूसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 9 विकेट से हराकर डंका बजा दिया है। भारतीय बल्लेबाजी इकाई इस वक्त इतनी मजबूत है कि इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के 15 गेंदबाज मिलकर भी भारत का कुछ नहीं बिगाड़ सके और टीम इंडिया ने आसानी से दिए हुए लक्ष्यों को हासिल कर लिया।

ओपनर्स के सामने England के गेंदबाज रहे फ्लॉप

Team India

T20 World Cup 2021 में इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England Cricket Team) के साथ खेले गए पहले प्रैक्टिस मैच में Team India के बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए 188-5 का स्कोर खड़ा किया था। जहां, जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम के ओपनर्स ने अपने प्रदर्शन से भारतीय खेमे के खुश कर दिया है। ईशान किशन (70) और केएल राहुल (51) की अगुवाई ने टीम ने लक्ष्य को 19 ओवर में 3 विकेट पर हासिल कर लिया था।

ऋषभ पंत ने भी नाबाद 29 रन बनाए थे। इस मैच में इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने 7 गेंदबाजों को मैच में आजमाया था, लेकिन वे सिर्फ 3 विकेट ले सके थे। इतना ही नहीं भारतीय बल्लेबाजों ने लगभग सभी गेंदबाजों के सामने शॉट्स लगाने का जिगरा दिखाया था।

ऑस्ट्रेलिया के 8 गेंदबाजों निकाल सके सिर्फ 1 विकेट

T20 World Cup 2021 के दूसरे प्रैक्टिस मैच में भी Team India के बल्लेबाजों ने भी शानदार प्रदर्शन करके दिखाया। इस मैच में ओपनिंग करने उतरे रोहित शर्मा ने अर्धशतकीय पारी खेली। मैच की शुरुआत में पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम 152-5 का लक्ष्य रख सकी, जिसे भारतीय टीम ने 17.5 ओवर में एक विकेट पर हासिल कर लिया।

इस मैच में भी भारतीय बल्लेबाजों ने आक्रामक रवैया अपनाया। एरोन फिंच ने मैच में 8 गेंदबाजों को उतार दिया, लेकिन विकेट के लिए सभी तरसते रहे। 10वें ओवर में एश्टन एगर ने केएल राहुल (39) को आउट किया। ये इन 8 गेंदबाजों के बीच एकमात्र सफलता रही।

Team India के बल्लेबाजों ने दिखाया फॉर्म

Team India 
Team India vs Australia-Warm-UP match-ICC T20 WC 2021-ESPN-PC

Team India की सलामी जोड़ी इस वक्त बेहतरीन फॉर्म में है। रोहित शर्मा, केएल राहुल और ईशान किशन सभी ने शानदार बल्लेबाजी की है। इतना ही नहीं गेंदबाजों ने भी टीम को प्रैक्टिस मैच में जीत दिलाने के लिए शानदार प्रदर्शन किया है। इस शानदार फॉर्म को देखकर यकीनन विपक्षी टीमों के पसीने छूट गए होंगे। देखना दिलचस्प होगा कि भारतीय टीम विश्व कप 2021 में किस प्रकार प्रदर्शन करते हैं और क्या टीम इस बार खिताबी जीत दर्ज करने में सफल हो पाती है या नहीं।