Ashish Nehra

भारतीय क्रिकेट टीम को अगले महीने इंग्लैंड जाकर न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के साथ आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेलना है। क्रिकेट के गलियारों में इस मैच को लेकर खूब चर्चा हो रही है। इस बीच पूर्व तेज भारतीय तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने Team India की तेज गेंदबाजी को लेकर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने उन 3 गेंदबाजों के नाम बताए, जो टीम इंडिया को ये मैच जीत दिला सकते हैं। साथ ही उन्होंने घास वाली पिच का भी तोड़ बताया।

Team India की ऐसी होनी चाहिए गेंदबाजी इकाई

team india

आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच इंग्लैंड में न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के साथ खेला जाएगा। इस मैच में Team India के पेस अटैक के कंधों पर काफी अधिक जिम्मेदारी होने वाली है। पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने इंग्लैंड में भारत की गेंदबाजी यूनिट को लेकर कहा,

“यदि आप एक घासवाली विकेट पर खेलते हैं तो आप निश्चित रूप से एक अतिरिक्त तेज गेंदबाज को शामिल करने के बारे में सोच सकते हैं, जो मुझे लगता है कि मोहम्मद सिराज होना चाहिए, क्योंकि वह शानदार गेंदबाजी कर रहा है। अन्यथा, मुझे लगता है कि गेंदबाजी आक्रमण ईशांत, बुमराह और शमी होना चाहिए। तीन तेज गेंदबाजों के अलावा अश्विन और जडेजा के रूप में स्पिनर भी होने चाहिए।”

मोहम्मद सिराज को मिल सकता है मौका

मोहम्मद सिराज

जैसा की आशीष नेहरा ने भी कहा है कि इंग्लैंड में यदि घास होगी, तो यकीनन टीम मैनेजमेंट प्लेइंग इलेवन में एक अतिरिक्त तेज गेंदबाज को खिलाना चाहेगा। ऐसे में टीम मैनेजमेंट के सामने उमेश यादव, शार्दुल ठाकुर व मोहम्मद सिराज का नाम सामने होगा। मगर पिछले कुछ महीनों में सिराज को जितने भी मौके मिले हैं, उन्होंने कमाल की गेंदबाजी की और अपनी शानदार गेंदबाजी के दम पर बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी।

इसलिए यदि चौथे पेसर को शामिल करने की बात आती है, तो यकीनन सिराज आपको प्लेइंग इलेवन में खेलते नजर आने वाले हैं। बता दें, टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच 18-22 जून को साउथैम्पटन में खेला जाएगा।