Indian teams to play warm Upmatches in englandreport
Indian teams to play warm Upmatches in englandreport

IND vs SA: IPL 2022 के बाद भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) को साउथ अफ्रीका के साथ 5 मैचों की T20I सीरीज खेलनी है। इस सीरीज के लिए बीसीसीआई ने रविवार दोपहर 18 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। इस टीम में जहां, रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे खिलाड़ियों को आराम मिला है, तो वहीं उमरान मलिक को टीम में पहली बार शामिल किया गया है। दिनेश कार्तिक व कुलदीप यादव की स्क्वाड में वापसी हुई है।

केएल राहुल को कप्तानी, तो कार्तिक की वापसी

Dinesh Karthik team india

IPL 2022 का रोमांच चरम पर है। टूर्नामेंट में प्रदर्शन कर रहे खिलाड़ियों को बीसीसीआई की तरफ से बड़ा तौहफा मिला है। असल में, 9 मई से साउथ अफ्रीका के साथ Team India को 5 मैचों की T20I सीरीज खेलनी है। इस सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के चयनकर्ताओं ने जो 18 सदस्यीय टीम चुनी है, उसमें उन खिलाड़ियों के नाम नजर आ रहे हैं, जिन्होंने हाल ही में IPL 2022 में अच्छा प्रदर्शन किया है।

टीम में दिनेश कार्तिक की लगभग 3 साल बाद टीम इंडिया में वापसी हुई है। कार्तिक ने इस आईपीएल सीजन RCB के लिए खेलते हुए 14 मैचों में 57.40 की बेहतरीन औसत और 191 के स्ट्राइक रेट से 287 रन बनाए हैं। कार्तिक टीम इंडिया में अब एक फिनिशर की भूमिका में नजर आ सकते हैं।

वहीं कुल्चा की जोड़ी भी नजर आ रही है। आईपीएल 2022 में शानदार प्रदर्शन दिखाकर कुलदीप ने एक बार फिर Team India में अपनी जगह वापस हासिल की है। हालांकि इस सीरीज के लिए रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी जैसे बड़े खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। ऐसे में टीम की कप्तानी केएल राहुल के हाथों में सौंपी गई है।

उमरान मलिक को मिला पहला मौका

Umran Malik Included in IND vs SA T20 Series

आईपीएल 2022 में सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने अपनी रफ्तार से कोहराम मचा रखा है। इस खिलाड़ी की रफ्तार के आगे बड़े-बड़े बल्लेबाज घुटने टेकते नजर आए हैं। ऐसे में चयनकर्ताओं ने भी बिना देरी किए उमरान को Team India की टिकेट दे दी है। ऐसे में अब देखने वाली बात होगी, कि आगामी T20I सीरीज में केएल राहुल, उमरान को जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी में किस तरह से इस्तेमाल करते हैं।

उमरान मलिक ने इस सीजन 13 मैचों में 21 खिलाड़ियों को अपना शिकार बनाया। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ उन्होंने 157 kmph क रफ्तार से गेंद डाली थी। इस युवा पेसर को Team India के भविष्य के रूप में देखा जा रहा है।

यहां देखें पूरी टीम