indian team

भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) को इंग्लैंड का दौरा खत्म करने के बाद सितंबर में साउथ अफ्रीका दौरे पर जाना था। जहां, दोनों टीमों के बीच T20I सीरीज खेली जाने वाली थी, लेकिन अब इस सीरीज को रद्द कर दिया गया है। इसका बड़ा कारण भी सामने आया है। दरअसल, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड आईपीएल 2021 के बचे हुए 31 मैचों को आयोजित करने के लिए सितंबर महीने की विंडो को ही देख रहा है, जहां वह टेस्ट सीरीज के बाद टी20 विश्व कप से पहले सीजन को पूरा कर सके।

रद्द होगा भारत का साउथ अफ्रीका दौरा

Team India

टीम इंडिया को 2 जून को इंग्लैंड दौरे के लिए रवाना होना है। जहां Team India पहले न्यूजीलैंड के साथ टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेलेगी और फिर अगस्त-सितंबर में 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी। इसके बाद टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका के साथ टी20 सीरीज खेलने के लिए दौरे पर जाना था, इस सीरीज को टी20 विश्व कप के लिहाज के नजरिए से अहम माना जा रहा था।

लेकिन अब रिपोर्ट्स सामने आई हैं कि Team India इंग्लैंड सीरीज के बाद साउथ अफ्रीका दौरे पर नहीं जाएगी। बीसीसीआई जल्द ही इस बात की आधिकारिक घोषणा करेगी कि भारत के साउथ अफ्रीका दौरे को स्थगित किया जाएगा।

सितंबर में IPL के बचे मैच कराएगी BCCI

BCCI

रिपोर्ट्स में बताया गया है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड आईपीएल 2021 के बचे हुए 31 मैचों को सितंबर के तीसरे हफ्ते में आयोजित कराएगी। तीन हफ्ते में सभी बचे हुए 31 मैच खेले जाएंगे और 10 डबल हेडर मैच होंगे। बीसीसीआई के अधिकारी ने न्यूज एजेंसी पीटीआई से कहा है कि भारत और साउथ अफ्रीका के बीच सीरीज आयोजित नहीं की जा सकती है।

टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी के लिए आईपीएल से अच्छा कुछ नहीं हो सकता है। टी20 वर्ल्ड कप आईपीएल 14 के पूरा होने के बाद एक हफ्ते या 10 दिनों के भीतर होगा। साथ ही ये बताया जा रहा है कि साउथ अफ्रीका के साथ सीरीज टी20 विश्व कप के बाद खेली जा सकती है। हालांकि अभी बीसीसीआई की ओर ने इसपर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है।