5 players of Team India who are rarely trolled fans like
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

Team India: 5 भले ही भारत (India) का राष्ट्रीय खेल हॉकी हो, लेकिन इस बात को बच्चा-बच्चा जानता है कि क्रिकेट को हमारे देश में क्या दर्जा प्राप्त है. इस खेल को बच्चे से लेकर बुजुर्ग, गली-मोहल्ले से लेकर बड़े-बडे़ स्टेडियमों में खेला जाता है. अब आप सोचिए की जब लोग क्रिकेट से इतना प्यार करते हैं, तो क्रिकेटर्स से कितना प्यार करते होंगे.

यहां क्रिकेटर्स को भगवान की तरह फैंस पूजते हैं. लेकिन, कुछ भारतीय क्रिकेटर्स ऐसे भी हैं जिन्हें लेकर फैंस हमेशा दो गुटों में बंटा रहा है. एक गुट से प्यार मिलता रहा तो दूसरे से उतनी ही नफरत भी मिली है. हालांकि इसके पलट भी चीजे रहीं. जिसमें बहुत कम ही ही बार कुछ खिलाड़ियों को ट्रोलिंग का शिकार होते हुए देखा गया.

आज हम आपको अपने इस खास आर्टिकल में ऐसे 5 खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जिन्होंने मैदान पर अच्छा खेल दिखाया और क्रिकेट फैंस का दिल भी जीता. इतना ही नहीं बहुत कम ही बार ऐसा देखा गया जब फैंस ने इन्हें ट्रोल किया. तो चलिए जानते हैं Team India के इन 5 क्रिकेटरों के बारे में….

1. राहुल द्रविड़

Rahul Dravid

इस लिस्ट में पहला नाम टीम इंडिया (Team India) के पूर्व क्रिकेट राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) का नाम आता है. जो एक दौर में भारतीय टीम के लिए टेस्ट फॉर्मेट में दीवार के नाम से जाने जाते थे. अपने समय में उन्होंने भारत के लिए कई मैच विनिंग पारी खेली और टीम को बुलंदियों पर पहुंचाने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी. आज भी करोड़ों ऐसे युवा हैं जो उन्हें अपना आदर्श मानते हैं और उनके जैसा बनने की कोशिश करते हैं.

एक समय था जब क्रिकेट मैदान पर द्रविड़ सेट हो जाते थे तो विरोधियों के लिए उनका विकेट लेना सबसे बड़ी चुनौती बन जाता था. इसलिए अक्सर वो रनआउट के जरिए ही विकेट दे बैठे. मौजूदा समय में भारतीय टीम के हेड कोच की भूमिका निभाने वाले द्रविड़ ने अपना लंबा लय एनसीए में दिया और इसी के बदौलत आज एक साथ भारतीय टीम दो-दो विदेशी दौरे कर रही है.

उन्होंने न सिर्फ अपने खेल से बल्कि व्यक्तित्व से भी लोगों का दिल जीता और फैंस के बीच एक खास छाप छोड़ी. द्रविड़ की फैंस के बीच एक गंभीर शख्स की तस्वीर वाली छाप है जिसे दर्शक कभी नहीं भुला सके. वो अपने शांत स्वभाव के लिए जाने जाते रहे हैं. यही वजह है कि वो ट्रोलिंग से कोसों दूर रहते हैं.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse