Cheteshwar Pujara1
SYDNEY, AUSTRALIA - JANUARY 03: Cheteshwar Pujara of India celebrates scoring a century during day one of the Fourth Test match in the series between Australia and India at Sydney Cricket Ground on January 03, 2019 in Sydney, Australia. (Photo by Cameron Spencer/Getty Images)
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

Team India के वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में हार के बाद न केवल टीम के कप्तान विराट कोहली पर दर्शकों द्वारा सवाल खड़े किए जा रहे हैं बल्कि उनके साथ साथ टीम के कई दिग्गज खिलाडियों को भी टीम से निकालने की मांग दर्शकों द्वारा की जी रही हैं। आपको बता दें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में कई भारतीय दिग्गज खिलाड़ियों का परफँर्मांस बेहद ही बेकार रहा था जिसके कारण उनको टीम से हटाने की माँग भारतीय क्रिकेट प्रेमियों द्वारा की जा रही हैं।

आपको बता दे भारतीय टीम का अगला टेस्ट श्रृंखला जो कि 4 अगस्त में इंग्लैंड के विरुद्ध चालू होने है उससे पहले कई लोगों द्वारा अटकले लगाई जा रही कि भारतीय टीम में बड़े फेर-बदल हो सकते हैं। हम आपको ऐसे ही 5 दिग्गज खिलाड़ियों के बारे में बताने जाने वाले है जिन्हें भारतीय टीम मैनेजमेंट इस सीरीज के दौरान प्लेइंग इलेवन से बाहर का रास्ता दिखा सकता है।

Team India के इन 5 दिग्गज खिलाड़ियों को किया जा सकता हैं टीम से बाहर

1. चेतेश्वर पुजारा

f8736 16084625072001 800

भारतीय टेस्ट टीम के अहम खिलाडी़ में से एक चेतेश्वर पुजारा का नाम भी उन 5 खिलाड़ियों की सूची में शामिल हैं जिन्हें इंग्लैंड दौरे पर टीम से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता हैं । आपको बता दें हाल ही में हुए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में चेतेश्वर पुजारा ने अपने दोनों पारियों में भारतीय दर्शकों को काफ़ी निराश किया था। उन्होंने पहली पारी में महज 8 रन बनाए थे तो वहीं दूसरी पारी में 15 ही स्कोर कर पाए। इसके साथ साथ उन्होंने इन दोनों पारियों में बेहद धीमी बल्लेबाजी की थी जिसके कारण कई दर्शकों का मानना है कि दूसरें प्लेयरों पर प्रभाव पड़ा।

ऐसा देखा जाए तो ये पहला मैच नहीं है जिसमें चेतेश्वर पुजारा फ्लॉप रहे हैं। अगर हम 2020 से उनके बल्लेबाजी की बात करें तो उन्होंने इस समय में 20 पारियों में महज 26.35 की औसत से रन बना पाए हैं, जो कि टेस्ट क्रिकेट में एक नंबर 3 बल्लेबाज के लिए काफ़ी कम है। इसी कारण अगर इंग्लैंड सीरीज के समय अगर चेतेश्वर पुजारा को प्लेइंग इलेवन से बाहर किया जाता हैं तो हमें हैरानी होने की कोई जरूरत नहीं।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse