Team India
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

Team India: एशिया कप 2022 में भारतीय क्रिकेट टीम का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा. ग्रुप स्टेज में पाकिस्तान को हराकर दमदार शुरुआत करने के बाद, सुपर 4 में टीम इंडिया ने फैंस की उम्मीदों पर पानी फेर दिया. ग्रुप स्टेज के बाद लग रहा था कि इस बार एशिया कप भारत के नाम होने वाला है. लेकिन सुपर 4 में लगातार पाकिस्तान और श्रीलंका से मिली हार के बाद टीम इंडिया फ़ाइनल में क्वालीफाई करने की रेस से बाहर हो गई.

वहीं अब 8 सितंबर को अफगानिस्तान के साथ होने वाला मुकाबला एक औपचारिकता बनकर ही रह गया है. तो आइये ऐसे में जानते हैं 5 ऐसे भारतीय खिलाड़ियों के बारे में जिनका ओवर कॉन्फिडेंस एशिया कप में टीम (Team India) को ले डूबा.

1) रोहित शर्मा

Rohit Sharma

भारतीय टीम (Team India) के कप्तान रोहित शर्मा के लिए कप्तानी के साथ-साथ बतौर बल्लेबाज़ भी एशिया कप इतना खास नहीं रहा. अगर श्रीलंका के खिलाफ उनकी 72 रन की पारी को छोड़ दें तो रोहित किसी भी मैच में अच्छी शुरुआत मिलने के बावजूद भी बड़ी पारी नहीं खेल पाए.

इसके अलावा बात करें हिटमैन की कप्तानी की तो, वो भी एशिया कप में काफी साधारण नज़र आई. हिटमैन ने ओवर कॉन्फिडेंस में आकर कुछ फैसले ऐसे लिए जिसने टीम इंडिया (Team India) की नैया डुबा दी. दीपक हुड्डा को दिनेश कार्तिक के ऊपर बतौर फिनिशर खिलाने से लेकर भुवनेश्वर कुमार को श्रीलंका के खिलाफ एक बार फिर 19वां ओवर थमाने का फैसला किसी के पल्ले नहीं पड़ा.

वहीं जिस कप्तानी के लिए रोहित शर्मा जाने जाते हैं एशिया कप में सब कुछ उसके विपरीत रहा. इतना ही नहीं बल्कि शांत स्वभाव वाले रोहित को इस बार मैदान में अपना आपा खोते हुए भी देखा गया. एशिया कप से पहले बड़े-बड़े दावे करने वाले रोहित शर्मा का ओवर कॉन्फिडेंस ही भारतीय टीम (Team India) और 140 करोड़ फैंस को ले डूबा.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse