team india odi series
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारत-इंग्लैंड (INDvsENG) के बीच खेली गई 5 मैचों की टी-20 सीरीज को 3-2 से टीम इंडिया (Team India) ने अपने नाम कर लिया है. इस श्रृंखला के खत्म होने के बाद अब 23 मार्च से दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज शुरू होने वाली है. जिसकी तैयारी में दोनों टीमें कर चुकी हैं. इस समय भारत के कई खिलाड़ी जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं.

ऐसे में यह कहा जा सकता है कि, शानदार प्रदर्शन कर चर्चा में बने ये भारतीय खिलाड़ी, कभी भी मैच का सीन पलट सकते हैं. इस खास रिपोर्ट में हम भारतीय टीम के उन 5 खिलाड़ियों के बारे में बात करेंगे, जो वनडे मुकाबलों में अक्सर विस्फोटक पारियां खेलते हैं, और आक्रामक गेंदबाजी भी करते हैं. इंग्लैंड के खिलाफ कौन से हैं वो 5 खिलाड़ी, जो मैच का पासा पलटने का दम रखते हैं, जानते हैं इस रिपोर्ट के जरिए..

रोहित शर्मा

Team India

इस लिस्ट में पहला नाम टीम इंडिया (Team India) के विस्फोटक ओपनर रोहित शर्मा (Rohit sharma) का नाम आता है, जिनका बल्ला जमकर रन उगलता है. हिट मैन उन खिलाड़ियों की सूची में शुमार हैं, जिनका बल्ला एक बार चल जाए तो, विरोधी टीम के गेंदबाजों की शामत आ जाती है. वनडे की बात करें रोहित शर्मा का शानदार रिकॉर्ड रहा है.

हिट मैन ने अब तक भारत की तरफ से इंग्लैंड के खिलाफ साल 2008 से लेकर 2019 तक कुल 13 मुकाबले खेले हैं. 13 मुकाबलों में रोहित शर्मा के बल्ले से कुल 454 रन निकले हैं. उनका बल्लेबाजी औसत इंग्लैंड के खिलाफ 50.44 का रहा है. इसमें रोहित की सबसे लंबी पारी नाबाद 137 रन की रही है.

रोहित शर्मा ने अंग्रेजी टीम के खिलाफ 83.60 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए कुल 2 शतक और 2 अर्धशतक जड़े हैं. 454 रन की पारी में रोहित के बल्ले से कुल 54 चौके और 6 गगनचुंबी छक्के निकले हैं. इस समय रोहित शर्मा फॉर्म में हैं. ऐसे में टीम में उनकी बल्लेबाजी कभी भी मैच का सीन पलट सकती है. इसलिए उन्हें गेमचेंजर कहा जा सकता है.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse