these 4 players of Team India Finish career with the African tour
these 4 players of Team India Finish career with the African tour
Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारत-साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच खेली गई 3 मैचों की टेस्ट सीरीज और वनडे श्रृंखला टीम इंडिया (Team India) के लिए बेहद खराब सीरीज रही. दोनों ही श्रृंखला में भारत को सिर्फ हार का सामना करना पड़ा. इसकी वजह कई बड़े खिलाड़ी भी रहे जो उम्मीद के मुताबिक कुछ खास करिश्मा नहीं दिखा सके. नतीजतन भारतीय टीम के सपने पर पानी फिर गया.

इस दौरे पर कई कुछ खिलाड़ियों को बार-बार खुद को साबित करने का मौका दिया गया. लेकिन, अफसोस कि इन सभी मौकों को उन्होंने गंवा दिया. वो चाहे टेस्ट में रहा हो या फिर फि वनडे सीरीज में रहा हो. दोनों ही श्रृंखला में टीम के ये खिलाफ बल्ले और गेंद से पूरी तरह बेदम दिखे हैं.

आज हम अपनी इस खास रिपोर्ट में ऐसे ही 4 खिलाड़ियों के बारे में जिक्र करने जा रहे हैं जिनका साउथ अफ्रीका दौरे के साथ लगभग करियर खत्म हो गया है. कौन से हैं टीम इंडिया (Team India) के वो 4 प्लेयर्स डालते हैं इस रिपोर्ट के जरिए एक नजर…

1. भुवनेश्वर कुमार

Bhuvneshwar Kumar

इस लिस्ट में पहला नाम टीम इंडिया (Team India) के स्टार तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) का आता है जो एक दौर अपनी धारदार गेंदबाजी से विरोधियों को चारो खाने चित कर देते थे. उनके सामने बड़े से बड़े बल्लेबाजों का भी मनोबल टूट जाता था. लेकिन, आज के दौर में भवनेश्वर की गेंदबाजी में वो धार कहीं खो सी गई है. जिसे देखने की उम्मीद भी अब धुंधली पड़ती हुई नजर आ रही है.

भवनेश्वर कुमार सीमित ओवर के फॉर्मेट में कहीं गायब से होते हुए नजर आ रहे हैं. वो अपनी लाइन-लेंथ से कहीं भटके हुए दिखाई दे रहे हैं. इसका अंदाजा हाल ही में 2 वनडे मैच से लगाया जा सकता है. शुरूआती 2 मैचों में भूवी को खुद को साबित करने का मौका मिला था. लेकिन, दोनों ही बार भवनेश्वर अपना असफल रहे और 5 की इकोनॉमी रेट से रन लुटाए.

यहां तक तक कि उन्हें इन दोनों ही मुकाबलों में एक भी सफलता हासिल नहीं हुई. लगातार फ्लॉप प्रदर्शन कर रहे भुवनेश्वर कुमार का क्रिकेट करियर अब अंधेरे में नजर आने लगा है. अफ्रीका के खिलाफ उन्हें आखिरी वनडे मैच में मौका ही नहीं दिया गया. इसलिए यह का जा सकता है कि अफ्रीका दौरे के बाद भूवी का करियर लगभग खत्म हो गया है.

Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse