Team India 4 captains who got ducked most times
Team India 4 captains who got ducked most times
Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse

टीम इंडिया (Team India) से लेकर दुनिया की हर टीम का बड़े से बड़ा और डेब्यूडेंट प्लेयर भी क्रिकेट के मैदान पर डक आउट नहीं होना चाहता है. खासकर जब कोई स्टार खिलाड़ी बिना खाता खोले पवेलियन वापस लौटता है तो काफी शर्मिंदगी झेलनी पड़ती है. सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली जैसे कई बड़े दिग्गज क्रिकेटर के करियर में इस तरह के मौके देखने को मिले जब वो टीम में बिना बल्ले से योगदान दिए ही वापस पवेलियन चलते बने.

भारतीय टीम के टेस्ट क्रिकेट की बात करें तो इस प्रारूप में कई खिलाड़ियों का नाम शामिल है जो एक-दो बार नहीं बल्कि कई बार शून्य पर अपना विकेट देकर वापस डगआउट में लौट गए. इस खास रिपोर्ट में हम टीम  इंडिया (Team India) के ऐसे ही टेस्ट कप्तानों के बारे में बताने जा रहे हैं. जो एक कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा बार डक आउट हुए हैं.

विराट कोहली

Virat Kohli

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम टीम इंडिया (Team India) के पूर्व टेस्ट कप्तान रहे विराट कोहली (Virat Kohli) का आता है जिन्होंने साउथ अफ्रीका (South Africa) में सीरीज गंवाने के बाद अपनी कप्तानी से इस्तीफा दे दिया है. पिछले 2 साल से कोहली इस फॉर्मेट में शतक नहीं जड़ सके हैं. इसी के साथ ही उनके नाम एक और शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है.

टीम इंडिया (Team India) की ओर से वो एक कैलेंडर ईयर में टेस्ट में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने के मामले में शीर्ष पर हैं. बीते कुछ सालों में ऐसा 5 बार हुआ जब विराट कोहली 5 बार डक आउट हुए. साल 2017 और 2021 में उनके नाम ये शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हुआ.

Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse