rohit sharma
Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse

Team India: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की रोमांचक T20 सीरीज़ का पहला मुकाबला मोहाली में 20 सितंबर मंगलवार को खेला गया. जिसमें आखिरी ओवर में कंगारुओं ने भारत को 4 विकेट से मात दी. ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले भारत को बल्लेबाज़ी करने के लिए बुलाया था. जिसके चलते टीम इंडिया ने निर्धारित 20 ओवर में मेहमानों के सामने 209 रनों का पहाड़नुमा लक्ष्य रख दिया.

जिसको ऑस्ट्रेलिया ने अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी के चलते 19.2 ओवर में हासिल कर लिया था. हालांकि मोहाली में मिली हार टीम इंडिया के लिए काफी ज़्यादा महत्वपूर्ण थी. जोकि आगामी T20 विश्वकप में रतीम के लिए काफी ज़्यादा काम आने वाली है. तो आइये ऐसे में जानते है मोहाली में मिली हार से भारत (Team India) को होने वाले 4 फायदों के बारे में.

1) गेंदबाज़ी की हो रही है पहचान

Team India

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मुकाबले में भारतीय टीम (Team India) की गेंदबाज़ी काफी ज़्यादा निराशाजनक रही. अगर अक्षर पटेल को छोड़ दें तो हर एक गेंदबाज़ की जमकर धुनाई हुई है. ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ों ने भारतीय गेंदबाज़ों को ज़बरदस्त तरीके से धोया है.

जहां भुवनेश्वर कुमार ने अपने 4 ओवर में 52 रन लुटाए वहीं युजवेंद्र चहल ने भी 20 गेंदों में 42 रन खाए है. इसके अलावा हार्दिक पांड्या और उमेश यादव को भी 10 की इकॉनमी रेट से रन पड़े हैं. तो ऐसे में यह बात साफ़ हो गई है कि भारतीय टीम को अपनी गेंदबाज़ी पर काफी ज़्यादा काम करना होगा.

साथ ही कौनसे गेंदबाज़ से किस समय पर गेंदबाज़ी करानी है इसका भी अंदाजा रोहित शर्मा को इस मैच से मिला है. शायद अब विश्वकप में हम भुवि को डेथ ओवर में गेंदबाज़ी करते हुए नहीं देखेंगे. क्योंकि उनका प्रदर्शन अंतिम ओवरों में हाल फ़िलहाल में काफी ज़्यादा खराब रहा हैं.

Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse