India

श्रीलंका क्रिकेट टीम के साथ खेले जा रहे तीसरे व आखिरी वनडे मैच में जैसी उम्मीद थी, वैसा ही कुछ देखने को मिला। 2-0 की अजेय बढ़त के साथ भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) ने आखिरी मैच की प्लेइंग इलेवन में एक या नहीं बल्कि 5 खिलाड़ियों को शामिल करके डेब्यू करने का मौका दिया। भारतीय क्रिकेट इतिहास में 41 साल बाद ये मौका आया है, जब वनडे क्रिकेट में एक साथ 5 खिलाड़ियों ने डेब्यू किया हो।

41 साल बाद 5 खिलाड़ियों ने एक साथ किया डेब्यू

Team India ने श्रीलंका के साथ खेली जा रही वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली। इसके बाद राहुल द्रविड़ ने टीम में 5 युवा खिलाड़ियों को मौका दिया। जी हां, एक साथ ही 5 खिलाड़ियों को डेब्यू कैप सौंपी गई है। इससे पहले साल 1980 में दिसंबर माह में मेलबर्न में खेले गए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे मैच में 5 भारतीय खिलाड़ियों ने वनडे में डेब्यू किया था।

तब भारतीय टीम की ओर से दिलीप दोशी, कीर्ति आजाद, रोजर बिन्नी, संदीप पाटिल और तिरुमलाई श्रीनिवासन ने भारत की ओर से डेब्यू किया था। अब कोलंबो में श्रीलंका के खिलाफ तीसरे वनडे में भारत की ओर से संजू सैमसन, नितीश राणा, चेतन सकारिया, कृष्णप्पा गौतम, राहुल चाहर को डेब्यू कैप मिला है।

क्लीव स्वीप करने को बेकरार होगी Team India

Team india-ind vs sl

भारत ने शुरुआती दोनों मैच जीतकर श्रीलंका के साथ खेली जा रही 3 मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 से कब्जा तो जमा लिया है। इसके बाद अब भारतीय टीम की नजरें मेजबान टीम को क्लीन स्वीप करने पर होंगी। यदि ऐसा होता है, तो शिखर धवन का नाम इतिहास में सुनहरे पन्नों पर दर्ज हो जाएगा, क्योंकि आज तक भारत के लिए वनडे कैप्टेंसी में डेब्यू करते हुए किसी कप्तान ने क्लीन स्वीप के साथ जीत दर्ज नहीं की है।

बताते चलें, एकदिवसीय सीरीज के पहले मुकाबले में सूर्यकुमार यादव व ईशान किशन को भी एकदिवसीय क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका मिला था। अब तक कुल इस सीरीज में 7 खिलाड़ी वनडे डेब्यू कर चुके हैं।