Team India- 4 reasons why the Kanpur Test was drawn
Team India- 4 reasons why the Kanpur Test was drawn
Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse

Team India और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया कानपुर टेस्ट मैच ड्रॉ हो चुका है. इस मुकाबले में भारत ने न्यूजीलैंड को जीत के लिए 284 रनों का लक्ष्य दिया था. जिसके जवाब में कीवी टीम 165 रन पर 9 विकेट गिर चुका था. भारतीय जीत से सिर्फ एक विकेट दूर रह गई. जिसका क्रेडिट कीवी टीम के पुछल्ले बल्लेबाजों को जाता है जिन्होंने कानपुर टेस्ट ड्रॉ कराने के लिए अपनी जान लगा दी थी.

इस टेस्ट मैच में भारतीय गेंदबाजों की शुरूआत 5वें दिन बेहद खराब रही थी. पहले सेशन में टीम इंडिया के गेंदबाजों को एक भी सफलता हासिल नहीं हुई थी. लेकिन, आखिरी सेशन में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद टीम इंडिया (Team India) इस मैच के नतीजे को अपने पक्ष में नहीं कर सकी. हम अपनी इस खास रिपोर्ट में ऐसे ही 4 कारणों के बारे में बात करने जा रहे हैं जिसकी वजह से मैच ड्रॉ हो गया.

पारी देरी से घोषित करना

Team India declaring shift late

मैच ड्रॉ होने का सबसे बड़ा कारण भारत की ओर से पारी को काफी देरी से घोषित करना रहा. इस मैच के चौथे दिन भारतीय बल्लेबाजों की शुरूआत अच्छी नहीं थी. लेकिन, मध्यक्रम और पुछल्ले बल्लेबाजों ने मुकाबले को संभाला और सम्मानजनक स्कोर तक लक्ष्य को पहुंचाया.

हालांकि भारत ने जब तक पारी को घोषित किया तब तक काफी देरी हो चुकी थी और चौथे दिन कीवी टीम को सिर्फ 20 मिनट के आसपास बल्लेबाजी का मौका. टीम इंडिया (Team India) की सबसे बड़ी गलती ये थी कि उन्होंने चौथे दिन खेल को काफी ज्यादा खींच दिया और ये मैच ड्रॉ होने का सबसे बड़ा कारण रहा.

Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse