Rahul Dravid can give chance to 4 players of Team India
Rahul Dravid can give chance to 4 players of Team India
Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारत और न्यूजीलैंड (IND Vs NZ) के बीच होने वाली 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए 16 सदस्यीय टीम इंडिया (Team India) का अनाउंसमेंट हो चुका है. इस टेस्ट में कुछ सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है, वहीं उनकी जगह कुछ नए और युवा प्लेयर्स को शामिल किया गया. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) से लेकर जसप्रीत बुमराह, ऋषभ पंत, मोहम्मद शमी जैसे सीनियर खिलाड़ी इस श्रृंखला का हिस्सा नहीं होंगे. कप्तान विराट कोहली भी पहले टेस्ट मैच से बाहर हैं.

कोहली की गैरमौजूदगी में टीम की जिम्मेदारी अजिंक्य रहाणे संभालेंगे. वहीं पहले टेस्ट में उप-कप्तान चेतेश्वर पुजारा होंगे. दूसरे टेस्ट में कोहली की वापसी होगी. रवि शास्त्री और उनके साथ सपोर्ट स्टाफ का कार्यकाल खत्म हो चुका है. ऐसे में हेड कोच की जिम्मेदारी राहुल द्रविड़ को मिली है. इस रिपोर्ट में हम उन 5 खिलाड़ियों की बात करेंगें जिन्हें द्रविड़ के नेतृत्व में न्यूजीलैंड के खिलाफ Team India की ओर से टेस्ट मैच में खेलने का मौका मिल सकता है.

मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal)

Team India-mayank-Agrawal
मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal)

इस लिस्ट में पहले नंबर पर बात करते हैं टीम इंडिया (Team India) के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (Mayank Agrawal) की जिन्होंने आखिरी बार भारतीय टीम की ओर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिस्बेन टेस्ट मैच में खेला था. इस मुकाबले में उन्हें मध्यक्रम में मौका दिया गया था. इसके बाद से वो लगातार बेंच पर बैठे दर्श की भूमिका निभा रहे हैं. पिछले तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में उन्हें प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका नहीं मिला है.

इसलिए न्यूजीलैंड के खिलाफ राहुल द्रविड़ उन पर भरोसा जता सकते हैं और टेस्ट सीरीज में खेलने का मौका दे सकते हैं. इसके पीछे का एक कारण ये भी है कि रोहित शर्मा, विराट कोहली जैसे दिग्गज पहले टेस्ट मैच का हिस्सा नहीं हैं. कोहली दूसरे टेस्ट में टीम से जुड़ेंगे. लेकिन, पहले मैच में उनकी जगह खाली होगी. ऐसे में मयंक अग्रवाल को या तो ओपनिंग के तौर पर या फिर मध्यक्रम में आजमाया जा सकता है.

Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse