Team India-faiz fazal- pankaj singh
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

Team India: भारतीय क्रिकेट टीम में आज कल काफी ज़्यादा कॉम्पिटिशन बढ़ गया है. एक से बढ़ कर एक खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए खेलता है. वहीं अगर कोई प्लेयर अगर एक से दो मुकाबलों में प्रदर्शन ना करे तो उसे टीम से बाहर कर दिया जाता है. ऐसे में अब जिसको भी भारत का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिलता है, वह टीम में बने रहने के लिए पूरी जान लगा देता है.

हालांकि भारतीय टीम (Team India) के किए डेब्यू करने से ज़्यादा मुश्किल टीम में अपनी जगह बनाना है. जो करने में काफी ज़्यादा खिलाड़ी नाकाम भी रहे हैं. तो आइये ऐसे में जानते हैं 4 ऐसे भारतीय खिलाड़ियों के बारे में जो सिर्फ एक वनडे मैच खेलने के बाद ही टीम इंडिया से ड्रॉप हो गए.

1) बी एस चंद्रशेखर

BS Chandrashekhar- Team India

बी एस चंद्रशेखर भारतीय क्रिकेट इतिहास के जाने माने लेग स्पिनर हैं. इन्होंने भारत (Team India) के लिए 58 टेस्ट मैच खेले हैं. जिसमें उन्होंने 242 विकेट झटके हैं. जिसमें उन्होंने 16 बार “फाइव विकेट हॉल” और 12 बार “फॉर विकेट हॉल” लिया है.

हालांकि उन्हें एकदिवसीय प्रारूप में इतना खेलने का मौका नहीं मिला. चंद्रशेखर ने सन 1976 में केवल 1 ही अंतर्राष्ट्रीय वनडे मुकाबला खेला है. जिसमे उन्होंने 36 रन देकर 3 विकेट हासिल किये और 13 गेंदों पर 11 रन भी बनाए. लेकिन इनका ये पहला वनडे ही आखिरी वनडे मैच बनकर रह गया है.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse