team india-4 cricketer
2 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse

शेफाली वर्मा (Shafali Verma)

photo 2021 06 18 09 36 35 2

इस लिस्ट में दूसरे नंबर बात करने जा रहे हैं भारतीय महिला टीम की युवा क्रिकेटर शेफाली वर्मा की, जिन्होंने हाल ही में अपनी आक्रामक पारी से फैंस का दिल जीत लिया है. डेब्यू टेस्ट मैच में ही उन्होंने रनों का ऐसा अंबार लगाया कि, इंग्लैंड की टीम के पसीने छूट गए. डेब्यू टेस्ट मैच में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने की लिस्ट में उनकी नाम तीसरे स्थान पर आता है. 17 साल की इस क्रिकेटर ने पहली बार अंग्रेजों के खिलाफ टेस्ट फॉर्मेट में पदार्पण किया था.

उन्होंने दोनों पारियों में ताबड़तोड़ बल्लेबाज करते हुए कुल 159 रन बनाए थे. दाएं हाथ की बल्लेबाज ने पहली पारी में 96 रन बनाए थे. शतक जड़ने से वो सिर्फ 4 कदम दूर रह गई थीं. दूसरी पारी में उन्होंने धुआंधार 63 रन बनाए थे. पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड स्कोरबोर्ड पर 9 विकेट के नुकसान पर 396 (डी) का स्कोर टांगने में कामयाब रही थी. जिसका पीछा करने उतरी टीम इंडिया (Team India) को सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना (78) और शेफाली वर्मा (96) ने बेहतरीन शुरुआत दिलाई थी.

दोनों के बीच 167 रन की जबरदस्त साझेदारी हुई थी. लेकिन एक इस जोड़ी के टूटने के बाद पूरी टीम 231 रन पर इंग्लिश टीम के खिलाफ घुटने टेक दिए थे. दूसरी पारी में फॉलोऑन मिलने पर चौथे दिन की खेल समाप्ति होने से पहले भारतीय महिलाओं ने 8 विकेट के नुकसान पर 344 रन बना लिए थे. इसमें 80 रन स्नेह राणा और 44 रन तानिया भाटिया के थे. इन दोनों के दम पर भारत ये मुकाबला ड्रॉ कराने में कामयाब रहा था.

2 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse