Team India
Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse

टीम इंडिया (Team India) के 4 खिलाड़ी ऐसे हैं. जिन्हें लंबे समय से टीम में शामिल नहीं किया गया है. उन्हें बैक टू बैक खेली जा रही सीरीज से नजरअंदाज किया जा रहा है. बावजूद इसके कि यह खिलाड़ी टीम में अपनी वापसी की उम्मीद लगाए बैठे हैं. जबकि भारतीय टीम में इस समय एक युवा खिलाड़ियों की भरमार है.

ऐसे में भला इन 4 खिलाड़ियों को कैसे टीम में शामिल किया जा सकता हैं? चलिए आपको इन 4 खिलाड़ियों के बारे में विस्तार से बताते है कि टीम इंडिया के दरवाजे इन खिलाड़ियों के लिए हमेशा के लिए बंद हो चुके हैं. इसके बाद भी यह टीम में वापसी की उम्मीद लगाए बैठे हैं.

 1. मुरली विजय

Murli Vijay
Murli Vijay

एक समय था जब भारतीय टीम के खिलाड़ी मुरली विजय(Murli Vijay) हर मैच में टीम इंडिया के लिए खेलते हुए नजर आते थे. लेकिन वह एक दम से ही गायब हो गए हैं. वह इस समय टीम इंडिया के किसी भी फॉर्मेट का हिस्सा नहीं है. टीम इंडिया (Team India) के लिए अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी मुरली विजय को साल 2018 से नजरअंदाज किया जा रहा है. 37 वर्षीय मुरली अब टीम में जगह नहीं बना पा रहे हैं. इसका मुख्य कारण है कि वो घेरलू क्रिकेट भी नहीं खेल रहे हैं.

मुरली विजय ने अपना टेस्ट डेब्यू नवंबर 2008 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किया था. वहीं मुरली विजय आखिरी बार साल 2018 के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा थे. जबकि उन्होंने अपना आखिरी वनडे और टी20 मैच साल 2015 में खेला था. ऐसे में ये कहना गलत नहीं होगा कि उनका करियर अंतिम पड़ाव पर है. मुरली विजय के टेस्ट करियर को लेकर बात की जाए तो, उन्होंने 61 टेस्ट मैचों में 38.29 की औसत के साथ 3982 रन अपने खाते में जोड़े हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 12 शतक और 15 अर्धशतक निकले थे.

Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse