shikhar dhawan
Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse

Team India श्रीलंका दौरे की शुरुआत तो अच्छी रही, लेकिन अंत बहुत ही निराशाजनक रहा। किसी ने दौरे से पहले शायद ही सोचा होगा कि भारत को मेजबान टीम के हाथों T20I सीरीज में हार का सामना करना पड़ेगा। इस दौरे की शुरुआत एकदिवसीय सीरीज में भारत को मिली 2-1 से जीत के साथ हुई।

मगर फिर T20I सीरीज के आखिरी दो मैचों में भारत अपनी फुल स्ट्रेंथ वाली टीम के साथ मैदान पर नहीं उतर सका। परिणामस्वरूप हुआ ये, कि भारत आखिरी दोनों ही T20I मैच गंवा बैठा। इस दौरे पर कुछ खिलाड़ियों के प्रदर्शन ने सभी को प्रभावित किया है, तो वहीं कुछ का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा है।

अब जिन खिलाड़ियों के लिए ये दौरा अच्छा नहीं रहा, वह इसे एक बुरे सपने की तरह भुलाना चाहेंगे। तो आइए इस आर्टिकल में आपको उन 4 खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं, जिनके लिए बेहद खराब रहा श्रीलंका दौरा।

Team India के 4 खिलाड़ियों के लिए निराशाजनक रहा श्रीलंका दौरा

1- शिखर धनन

Team India

श्रीलंका दौरा Team India के कप्तान शिखर धवन के लिए अच्छा नहीं रहा। पहली बार वह टीम का नेतृत्व कर रहे थे, जहां ODI सीरीज में तो भारत ने जीत दर्ज की, लेकिन उसके बाद T20I सीरीज का अंत अच्छा नहीं हो सका। धवन के बल्ले से निकले रनों की बात करें, तो उन्होंने वनडे सीरीज में 128 रन बनाए और भारत के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे।

लेकिन T20I सीरीज उनके लिए बहुत ही निराशाजनक रही। इस सीरीज में धवन के बल्ले से 86 रन निकले और वह सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज भी रहे, लेकिन वह प्रभावित करने में असफल रहे, क्योंकि इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट बहुत ही खराब था। आखिरी मैच में तो वन गोल्डन डक पर ही आउट हो गए। जबकि टीम सिर्फ 5 बल्लेबाजों के साथ ही मैदान पर उतरा था।

इस फ्लॉप शो के बाद अब धवन के लिए आगामी टी20 विश्व कप टीम में जगह बनाना नामुमकिन लग रहा है, क्योंकि इसके बाद Team India को कोई सीमित ओवर सीरीज भी नहीं खेलनी है।

Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse