Team India Villian in 3rd T20 - ENG vs IND
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

कभी तेज गेंदबाज के लिए तरसने वाली टीम इंडिया (Team India) में इस समय रफ्तार से गेंदबाजी करने वाले खिलाड़ियों की झड़ी लगी हुई है। घरेलू क्रिकेट समेत आईपीएल में जिस प्रकार भारतीय तेज गेंदबाजों ने अपना जलवा दिखाया है उससे हर कोई हैरान था। इस समय टीम इंडिया (Team India) की नजर साल 2022 में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्वकप पर टिकी हुई है।

ऑस्ट्रेलिया में होने वाले इस टूर्नामेंट में तेज गेंदबाजों की ही अहम भूमिका रहने वाली है। ऐसे में बीसीसीआई चाहेगी कि दिग्गज जसप्रीत बुमराह के इर्द-गिर्द धाकड़ पेसर्स का अटैक बनाया जाए जो अपनी रफ्तार के दम से विरोधी टीम की धज्जियां उड़ा दे। मौजूदा समय में इस रेस में 3 नाम सबसे आगे हैं, आइए इस लेख के जरिए आपको उनके बारे में बताते हैं।

1. उमरान मलिक

Umran Malik

भारतीय तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) ने IPL 2022 में अपनी रफ्तार से कहर बरपा रखा था। जिसके बूते उन्हें पहली बार भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका सीरीज में मौका दिया गया था। हालांकि इस सीरीज में उन्हें प्लेइंग एलेवन में मौका नहीं दिया गया था, लेकिन इसके बाद आयरलैंड के खिलाफ 2 मैचों की टी20 सीरीज में उमरान मलिक को जगह दी गई थी।

इस सीरीज के आखिरी मैच में उमरान मलिक ने दबाव की स्थिति में 20वां ओवर डालते हुए 17 रनों का बचाव किया था। उनके इस ओवर ने टीम इंडिया (Team India) की जीत में निर्णायक भूमिका निभाई थी। उमरान मलिक मौजूदा समय में भारत के सबसे तेज गेंदबाज भी है ऐसे में ऑस्ट्रेलिया की उछाल भरी पिचों में उनका इस्तेमाल करना टीम इंडिया के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है।

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse