Team India- 3 young IPL 2022 Players
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

Team India: इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें संस्करण में युवा खिलाड़ियों का बोलबाला रहा है. मौके-मौके पर इन युवा भारतीय खिलाड़ियों ने अपनी छाप छोड़ी है और सबको काफी प्रभावित किया है. चाहे फिर वो सनराइज़र्स हैदराबाद के उमरान मालिक हो या फिर लखनऊ सुपर जायंट्स के मोहसिन खान, इन प्लेयर्स का नाम अब हर किसी की ज़ुबान पर है.

लेकिन वहीं कुछ ऐसे भी अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ी हैं, जिन्होंने इस टूर्नामेंट में अपने खेल से सबको प्रभावित तो किया है, लेकिन उनको टीम इंडिया में अभी मौका देना थोड़ी जल्दबाज़ी होगी. अगर यह होनहार खिलाड़ी अपने पहले ही इंटरनेशनल सीरीज़ में फ्लॉप हो गए तो उसका इन पर काफी गहरा प्रभाव पड़ेगा. जिससे इनका पूरा करियर भी खराब हो सकता है.

तो आइये ऐसे में जानते हैं 3 ऐसे युवा भारतीय खिलाड़ियों के बारे में जिन्होंने आईपीएल 2022 में खूब नाम कमाया है लेकिन उन्हें अभी टीम इंडिया (Team India) में मौका देना थोड़ी जल्दबाज़ी होगी.

1) मुकेश चौधरी

Mukesh Choudhary

आईपीएल 2022 में चेन्नई सुपर किंग्स का प्रतिनिधित्व कर रहे लेफ्ट आर्म तेज़ युवा गेंदबाज़ मुकेश चौधरी ने सबको अपनी स्विंग गेंदबाज़ी से सबको काफी प्रभावित किया है. उनको दीपक चाहर की जगह टीम में खिलाया जा रहा है. इस मौके को मुकेश ने दोनों हाथों से कबूल किया और इसका पूरा फायदा भी उठाया.

हालांकि शुरुआती कुछ मैचों में मुकेश काफी महंगे साबित हुए थे. ऐसा लग रहा था कि उन्हें सीएसके की प्लेइंग 11 से ड्रॉप कर दिया जाएगा. लेकिन ऐसा नहीं हुआ सीएसके ने उनमे भरोसा दिखाया. जिस पर वह खरे भी उतरे. चौधरी ने इस सीज़न अब तक कुल 12 मैचों में 16 विकेट अपने नाम किए हैं. वहीं मुंबई इंडियंस के खिलाफ उन्हें ज़बरदस्त गेंदबाज़ी के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच के अवॉर्ड से भी नवाज़ा गया था. लेकिन मुकेश को आईपीएल के बाद सीधा टीम इंडिया (Team India) में शामिल करना थोड़ी जल्दबाज़ी होगी. क्योंकि अंतररष्ट्रीय स्तर का क्रिकेट, आईपीएल से काफी अलग होता है.

जिसका दबाव भी अधिक होता है. साथ ही मुकेश को अभी अपनी लाइन और लेंथ पर भी काम करने की काफी ज़रूरत है. उन्हें पहले थोड़ा घरेलू क्रिकेट और अनुभव लेना चाहिए. उसके बाद उन्हें टीम इंडिया (Team India) की नीली जर्सी पहननी चाहिए. वरना अगर यह सीधा ही इंटरनेशनल क्रिकेट खेले तो बुरी तरह से फ्लॉप भी हो सकते हैं. जिसके बाद शायद इन्हें फिर कभी भारत (Team India) के लिए खेलने का मौका ना मिले.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse