team India-lords test
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारतीय टीम (Team India) और इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England cricket team) के बीच जारी लॉर्ड्स टेस्ट मैच का तीसरा दिन खत्म हो चुका है और ये दिन पूरी तरह से इंग्लैंड के नाम रहा. भारत की ओर से बनाए हुए 364 रन के स्कोर का पीछा करने उतरी टीम इंडिया से मेजबान 27 रन आगे निकल चुकी है. मैच पर पूरी तरह से पकड़ बनाने में तीसरे दिन इंग्लिश टीम कामयाब रही. तो वहीं विराट एंड कंपनी के हाथ से यह जीत फिसलती हुई दिखाई दे रही.

ऐसे में अगर भारत को इस टेस्ट में वापसी करते हुए जीत हासिल करनी है तो खेल के चौथे दिन सूझबूझ से काम लेना होगा और मेजबान पर दबाव बनाना होगा. इस खास रिपोर्ट में हम उन 3 अहम मसलों के बारे में बात करने जा रहे हैं जो चौथे दिन टीम इंडिया को करने जरूरी होंगे.

1. पहले सेशन में विकेट ना गँवाए

team India

खेल के तीसरे दिन इंग्लैंड ने बल्लेबाजी करते हुए 10 विकेट के नुकसान पर 391 रन बनाए हैं. इसके साथ ही 27 रन की बढ़त भी हासिल की है. आज इस लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया को लंबी पारी की तरफ तेजी से बढ़ना है. अगर भारत को बड़ी लीड हासिल करनी है तो पहले सेशन में विकेट बचाए रखना होगा. साथ ही तेजी से रन बनाने पर ध्यान देना होगा. क्योंकि अगर ओपनिंग जोड़ी टूटी तो भारत के लिए बड़ी मुसीबत बन सकती है.

इस समय केएल राहुल और रोहित शर्मा जबरदस्त फॉर्म में हैं. दोनों इसके सबूत पहले और दूसरे टेस्ट की पहली पारी में दे चुके हैं. इसलिए लोकेश से लोगों की खासा उम्मीदें जुड़ी होंगी. तो वहीं हिटमैन से लोग तेज पारी खेलने की उम्मीद लगाए बैठे हैं. लेकिन इस दौरान इन दोनों सलामी बल्लेबाजों को यह ध्यान रखना होगा कि, पहले सेशन तक बिना विकेट के क्रीज पर टिके रहें. इससे भारतीय टीम (Team India) जीत की तरफ बढ़ सकती है.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse