Team India
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

गुरुवार को Team India के कप्तान विराट कोहली ने T20 टीम की कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर दिया है। वह टी20 विश्व कप के बाद इस फॉर्मेट के कप्तान नहीं रहेंगे। रिपोर्ट्स के माध्यम से ये बात सामने आ रही है कि कोहली के बाद टी20 फॉर्मेट की कप्तानी रोहित शर्मा को सौंपी जा सकती है।

मगर हिटमैन की उम्र 34 साल है और यदि उन्हें कप्तान बनाया भी जाता है, तो वह अधिक वक्त तक इस रोल में नजर नहीं आ सकेंगे। तो टीम को आगे चलकर एक स्थायी कप्तान चाहिए होगा, जो लंबे वक्त तक टीम का नेतृत्व कर सके।

मौजूदा समय में टीम में कुछ ऐसे खिलाड़ी शामिल हैं, जो टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी संभालने के काबिल हैं। तो आइए इस आर्टिकल में आपको उन 3 खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं, जो संभाल सकते हैं भविष्य में Team India की कप्तानी।

     3 खिलाड़ी बन सकते हैं भविष्य में Team India के कप्तान

1- श्रेयस अय्यर

Team India

मध्य क्रम के आक्रामक बल्लेबाज श्रेयस अय्यर में बेहतरीन कप्तानी का कौशल है। इसलिए वह उन खिलाड़ियों की लिस्ट में नंबर-1 पर हैं, जो भविष्य में Team India की कप्तानी संभाल सकते हैं। आईपीएल फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स ने अय्यर को 2018 के मध्य में टीम की कप्तानी सौंपी थी और वह आईपीएल इतिहास के सबसे युवा कप्तान बने।

उसके बाद तो मानो टीम का भाग्य ही बदल गया। अय्यर ने आईपीएल 2019 में 7 सालों के लंबे अंतराल के बाद दिल्ली कैपिटल्स को प्लेऑफ में पहुंचाया। वहीं अय्यर ही थे, जिनकी कप्तानी में आईपीएल 2020 में दिल्ली की टीम ने पहली दफा आईपीएल फाइनल खेला।

आईपीएल के अलावा अय्यर के पास घरेलू मुंबई की टीम की कप्तानी करने का भी अनुभव है। ऐसे में यदि बीसीसीआई युवा खिलाड़ियों में कप्तान की तलाश करता है, तो अय्यर उस भूमिका के लिए परफैक्ट होंगे।

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse