Team India
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

श्रीलंका दौरा आगामी टी20 विश्व कप के लिहाज से भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) के खिलाड़ियों के लिए काफी अहम माना जा रहा है। क्योंकि इसके बाद भारत को कोई भी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सीमित ओवर सीरीज नहीं खेलनी है। ऐसे में ये सीरीज है, जिसमें खिलाड़ियों को मौका मिलेगा, कि वह अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करें और मेगा इवेंट की टीम के लिए दावेदारी पेश करें।

एक ओर जहां, 17 अक्टूबर से शुरु होने वाले टी20 विश्व कप टीम में युवा खिलाड़ी अपनी जगह बनाने की रेस में आगे निकलेंगे, तो वहीं जब टीम का ऐलान होगा, तो उसमें कुछ अनुभवी खिलाड़ियों के नामों को नजरअंदाज किया जा सकता है। तो आइए इस आर्टिकल में आपको उन 3 स्टार खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं, जिन्हें मेगा इवेंट की टीम में शायद ही चुना जाए।

3 स्टार खिलाड़ी, जो T20 विश्व कप की Team India में शायद ही आए नजर

1- मोहम्मद शमी

Team India

स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी Team India के मुख्य तेज गेंदबाजों में से एक हैं, लेकिन अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर भारतीय टीम में मुख्य पेसर को क्यों नहीं चुना जाएगा? असल में शमी टेस्ट व वनडे क्रिकेट में तो बहुत अच्छे हैं, मगर T20 फॉर्मेट उन्हें कुछ खास सूट नहीं करता है।

अब चाहें आप उनके अंतरराष्ट्रीय आंकड़ों पर गौर करें, या फिर आईपीएल आंकड़ों पर। अब तक 12 T20I मैच खेले हैं, जिसमें 35.67 के औसत व 9.8 की महंगी इकोनॉमी रेट के साथ सिर्फ 12 ही विकेट चटकाए हैं। वहीं आईपीएल 2021 के स्थगित होने से पहले भी शमी ने कोई आउटस्टैंडिंग प्रदर्शन नहीं किया था।

बल्कि 8 मैचों में 29.25 के औसत से 8 विकेट चटकाए थे। तो अब ऐसे में शमी का आगामी टी20 विश्व कप टीम में जगह बनाना मुश्किल है। जबकि लाइन में दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार, शार्दुल ठाकुर, टी नटराजन जैसे पेसर्स मौजूद हैं।

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse