Team India
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

Team India: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 3 मैचों की रोमांचक T20I सीरीज़ का आखिरी मुकाबला इंदौर में 4 अक्टूबर मंगलवार को खेला गया. जहां साउथ अफ्रीका ने भारत को 49 रनों से मात देकर मैच अपने नाम कर लिया. हालांकि भारत ने 2-1 से सीरीज़ तो जीत ली. लेकिन आखिरी मुकाबले में टीम का प्रदर्शन काफी ज़्यादा निराशाजनक रहा.

बता दें कि भारतीय टीम की गेंदबाज़ी से लेकर बल्लेबाज़ी तक, पूरी तरह से फ्लॉप रही. जहां गेंदबाज़ों ने दिल खोलकर रन लुटाए. वहीं बल्लेबाज़ों ने एक के बाद एक गैरज़िम्मेदाराना शॉट खेलकर अपनी विकेट गंवा दी. तो आइये ऐसे में जानते हैं 3 ऐसे बड़े कारणों के बारे में जिनकी वजह से टीम इंडिया (Team India) ने श्रृंखला का आखिरी मैच गंवा दिया. गौरतलब है कि यही गलती भारत को टी20 वर्ल्डकप 2022 में भी महंगी पड़ सकती है.

1) गेंदबाज़ों ने जमकर लुटाए रन

IND vs SA: 3rd T20I 2022

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेले गए तीसरे और आखिरी मुकाबले में, टीम इंडिया की गेंदबाज़ी काफी ज़्यादा साधारण नज़र आई. कोई भी गेंदबाज़ मैच पर अपनी छाप छोड़ने में सफल नहीं हो पाया. हर किसी गेंदबाज़ की दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज़ों ने जमकर धुनाई की.

भले ही वो दीपक चाहर हो या हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज हों या अक्षर पटेल, हर किसी गेंदबाज़ की अफ्रीकी बल्लेबाज़ों ने जमकर धुनाई की है. अगर रविचंद्रन अश्विन को छोड़ दें तो हर गेंदबाज़ ने 10 की ऊपर की इकॉनमी रेट से रन लुटाए हैं.

इतना ही नहीं बल्कि टीम इंडिया (Team India) के गेंदबाज़ रन देने के साथ-साथ विकेट चटकाने में भी नाकाम रहे. पूरे 20 ओवर में भारत सिर्फ 3 साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज़ों को ही आउट कर पाया. वहीं राइली रूसो की शतकीय और क्विंटन डी कॉक की अर्धशतकीय पारी ने तो टीम इंडिया की गेंदबाज़ी की कमर तोड़ दी. ऐसे में भारत की हार का सबसे बड़ा कारण साउथ अफ्रीका के खिलाफ आखिरी T20I में टीम की गेंदबाज़ी रही.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse