India team 3 problem
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारत-इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच इन दिनों 5 मैचों की टेस्ट सीरीज जारी है. नॉर्टिंघम टेस्ट मैच बारिश की वजह से ड्रॉ हो गया था. जिसमें भारतीय टीम (Team India) जीत के बेहद करीब थी. लेकिन, लॉर्ड्स टेस्ट बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर टीम इंडिया ने सीरीज पर 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है.

एक समय पर यह मुकाबला भी ड्रॉ की कगार पर पहुंच चुका था. लेकिन, आखिर दिन भारत के पुछल्ले बल्लेबाजों ने ना सिर्फ बल्लेबाजी से दर्शकों और फैंस का दिल जीता. बल्कि अंत में अपनी धारदार गेंदबाजी से इस मैच में जीत का झंडा गाड़ दिया.

आज की हम अपनी इस खास रिपोर्ट में उन 3 समस्याओं के बारे में बात करने जा रहे हैं तो पहले टेस्ट मैच में देखने को मिली थी. लेकिन, नॉर्टिंघम और लॉर्ड्स में इन कमियों को सुधारते हुए भारत ने इसे खत्म कर दिया है.

1. सलामी बल्लेबाजी

Team India

पहले टेस्ट मैच की शुरूआत से पहले भारतीय टीम (Team India) की सबसे बड़ी समस्या सलामी जोड़ी थी. क्योंकि शुभमन गिल गंभीर इंजरी की वजह से इस पूरी श्रृंखला से बाहर हो गए थे. मयंक अग्रवाल भी प्रैक्टिस मैच के दौरान चोटिल होकर पहले टेस्ट की प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिए गए थे. ऐसे में रोहित के साथ ओपनिंग को लेकर लगातार सस्पेंस बरकरार थे. क्योंकि केएल राहुल 2 साल से टेस्ट फॉर्मेट से बाहर चल रहे थे.

हांलाकि नॉर्टिंघम में उन्हें हिटमैन के साथ उतारा गया. 2 साल बाद भी केएल राहुल जबरदस्त लय में दिखाई दिए. उन्होंने पहले ही मैच में 84 रन की पारी खेली और शतक से चूक गए. दूसरी पारी में 20 से ज्यादा रन बनाए और रोहित ने उनका साथ दिया. इसके बाद लॉर्ड्स टेस्ट जहां रोहित ने ताबड़तोड़ 83 रन की पारी खेली. तो वहीं केएल राहुल शतक जड़ते हुए 129 रन बनाए. दोनों ही टेस्ट में अपने आपको साबित करते हुए उन्होंने सलामी बल्लेबाजी की समस्या को खत्म कर दिया है.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse