Team India
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

Team India: आईपीएल 2022 के बाद से भारतीय क्रिकेट टीम लगातार खेला जा रहा है. टीम का शेड्यूल इतना ज़्यादा टाइट है कि खिलाड़ियों को रेस्ट देने के लिए रोटेशन के तौर पर खिलाया जा रहा है. अब तक पिछले 2 महीने में टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका, आयरलैंड, इंग्लैंड और वेस्टइंडीज़ के साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल चुकी है.

जिसमें भारत (Team India) के लिए कई खिलाड़ी हीरो बन कर उभरे हैं. दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव समेत कई अन्य ऐसे खिलाड़ी हैं जिनका प्रदर्शन इस दौरान ज़बरदस्त रहा है. एशिया कप 2022 का आगाज़ होने से पहले भारत ज़िम्बाब्वे से 3 मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला खेलने के लिए रवाना होगा.

श्रृंखला की शुरुआत 18 अगस्त से होगी. जिसके लिए 15 सदस्यीय दल की घोषणा भी हो चुकी है. तो आइये ऐसे में जानते हैं 3 ऐसे खिलाड़ियों के बारे में जो टीम इंडिया (Team India) के लिए ज़िम्बाब्वे दौरे पर हीरो बनकर उभर सकते हैं.

1) शुभमन गिल

Shubhman-Gill

आईपीएल में गुजरात टाइटंस का प्रतिनिधित्व करने वाले भारतीय टीम (Team India) के युवा सलामी बल्लेबाज़ शुभमन गिल ज़बरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं. गिल को पहले सिर्फ टेस्ट क्रिकेट में ही चुना जाता था. लेकिन अब उन्हें व्हाइट बॉल क्रिकेट में भी पूरा मौका दिया जा रहा है.

हाल ही में वेस्टइंडीज़ के साथ हुई 3 मैचों की वनडे श्रृंखला में शुभमन का बल्ला जमकर गरजा है. इस सीरीज़ में दिए गए मौके को इस युवा खिलाड़ी ने दोनों हाथों से कबूला है और बल्लेबाज़ी में अपनी क्लास दिखाई है. गिल ने इन 3 मैचों की सीरीज़ में 2 अर्धशतक लगाए और उनके स्कोर कुछ इस प्रकार थे..

64(पहला वनडे), 43(दूसरा वनडे), तीसरे और आखिरी वनडे में शुभमन ने नाबाद 98 रनों की लाजवाब पारी खेली थी. उन्होंने पूरी श्रृंखला में सबसे ज़्यादा 205 रन बनाए थे जिसके चलते उन्हें प्लेयर ऑफ़ द सीरीज़ का खिताब भी दिया गया था. ऐसे में कहा जा सकता है कि यह युवा प्रतिभा इस समय रेड हॉट फॉर्म में चल रहा है और ज़िम्बाब्वे में भी यह कोहराम मचाने वाला है.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse