Team India
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

Team India: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 3 मैचों की T20I सीरीज़ का पहला मुकाबला आज यानि 28 सितंबर को तिरुवंतपुरम के ग्रीनफ़ील्ड स्टेडियम में खेला गया. जिसमें भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया था. जोकि काफी ज़्यादा असरदार साबित हुआ. भारतीय गेंदबाज़ों की गज़ब की गेंदबाज़ी के चलते दक्षिण अफ्रीका निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 106 रन ही बना पाई. ऐसे में 107 रनों का लक्ष्य भारत ने आसानी से हासिल कर लिया और सीरीज़ में 1-0 से अजय बढ़त भी प्राप्त की. तो आइये जानते हैं 3 ऐसे खिलाड़ियों के बारे में जिन्होंने भारत (Team India) की इस बड़ी जीत में अहम भूमिका निभाई है.

1) अर्शदीप सिंह

Arshdeep Singh

टीम इंडिया (Team India) के युवा तेज़ तर्रार गेंदबाज़ अर्शदीप सिंह का साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले T20I में जमकर बोलबाला देखने को मिला है. उनकी घातक गेंदबाज़ी के सामने दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज़ फींके पड़ते नज़र आ रहे थे. सिंह ने अपने स्पेल के पहले ओवर में ही साउथ अफ्रीका के राइली रूसो, डेविड मिलर और क्विंटन डी कॉक को चलता किया था.

बता दें कि अर्शदीप ने अपने 4 ओवर के स्पेल में 8 की इकॉनमी रेट से गेंदबाज़ी करते हुए 32 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए हैं. सिंह ने शुरुआत में ही 3 विकेट लेकर अफ्रीकी टीम के बल्लेबाज़ी क्रम की धज्जियां उड़ा दी थी. जिसके चलते मैच के बाद उन्हें “प्लेयर ऑफ़ द मैच के अवॉर्ड से भी नवाज़ा गया है. इस तरह अपनी शानदार गेंदबाज़ी के चलते यह युवा गेंदबाज़ टीम इंडिया की जीत का हीरो रहा है.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse