team india-Krunal
2 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

2. हार्दिक पांड्या

photo 2021 07 21 16 24 41

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) टेस्ट सीरीज से पूरी तरह बाहर हो चुके हैं. ऑस्ट्रेलिया दौरे से ही उन्हें इस फॉर्मेट में नजरअंदाज किया जा रहा है. यहां तक कि, अब लिमिटेड ओवर की सीरीज में भी उन्हें लगातार संघर्ष करते हुए देखा जा रहा है. आखिरी बार भारत के लिए निरंतर गेंदबाजी उन्होंने साल 2018 में की थी. इसके बाद से वो अपनी फिटनेस की समस्या से जूझ रहे हैं. आईपीएल में भी उन्होंने गेंदबाजी नहीं की थी.

उन्हें कहीं ना कहीं ये लगा कि, वो सीधा अंतर्राष्ट्रीय मुकाबलों में अपनी गेंदबाजी की लय को हासिल कर लेंगे. लेकिन, जिस तरह से वो प्रदर्शन कर रहे हैं, उसे देखकर आप इस बात का अंदाजा लगा सकते हैं कि, अगर उनका यही हाल रहा तो लिमिटेड ओवर के मुकाबलों में भी टीम इंडिया (Team india) से वो हाथ धो बैठेंगे. इंजरी के बाद से हार्दिक अपनी फिटनेस पर कुछ खास ध्यान नहीं दे रहे हैं. यहां तक कि, गेंदबाजी से कतराते हुए नजर आ रहे हैं.

जिसका परिणाम उन्हें इंटरनेशनल मुकाबलों में खराब प्रदर्शन के आधार पर चुकाना पड़ रहा है. अगर उन्हें ये लगता है कि, छोटे-छोटे मुकाबलों और घरेलू क्रिकेट में बिना परफॉर्म किए वो पहले की तरह आक्रामक हो जाएंगे तो ये सिर्फ उनका अहम है. क्योंकि घरेलू क्रिकेट से भी पांड्या ने कुछ वक्त से दूरी बना ली है. ऐसे में ये कहना गलत नहीं होगा कि, वो खुद को खेल से बड़ा समझते हैं.

2 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse