team india-Krunal
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारतीय क्रिकेट की दो टीमे इस समय अलग-अलग दौरे पर पहुंची हुई हैं. कोहली, रोहित जैसे खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में टीम इंडिया (Team india) श्रीलंका दौरे पर पहुंची हुई है. यहां पर दोनों देशों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है. 2-0 से भारतीय टीम श्रृंखला को अपने नाम कर चुकी है तो वहीं एक मुकाबला होना बाकी है. इसके बाद तीन मैचों की टी20 सीरीज भी खेली जाएगी.

इस समय नए खिलाड़ी और सीनियर प्लेयर्स भी जीत के लिए जमकर पसीना बहा रहे हैं. जिसके दम पर वो कामयाब भी हो रहे हैं. लेकिन, भारतीय टीम में कई खिलाड़ी ऐसे भी हैं जो अक्सर क्रिकेट से ज्यादा खुद के फैसलों को तवज्जो देते हैं. जिसका नतीजा उनके खेल पर भी दिखाई देता है. इस खास रिपोर्ट में हम ऐसे ही 3 खिलाड़ियों के बारे में बात करने जा रहे हैं…

1. हरभजन सिंह

Team india

इस लिस्ट में हम सबसे पहले बाद करेंगे टीम इंडिया (Team india) के दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) की, जिन्हें सिर्फ आईपीएल में ही खेलते हुए देखा जाता है. 41 साल के हो चुके भज्जी घरेलू क्रिकेट से भी दूर रहते हैं. आखिरी बार साल 2017 में उन्होंने घरेलू क्रिकेट खेला था. इसके बाद से वो अपने वसूलों पर चल रहे हैं.

इतना ही नहीं आईपीएल में भी अक्सर वो बिना प्रैक्टिस के ही खेलना पंसद करते हैं. शायद यही वजह है कि, उन्हें फ्रेंचाइजी के कैंप से भी काफी देरी से जुड़ते हुए देखा जाता है. ऐसे में कह सकते हैं कि, उन्हें कहीं ना कहीं इस बात का गुरूर है कि, वो बिना प्रैक्टिस मैच में पसीना बहाए ही बेहतर प्रदर्शन कर लेंगे. लेकिन, इसका असर उनके खेल पर स्पष्ट दिखाई दे रहा है.

इस बार (2021) चेन्नई सुपर किंग्स ने उन्हें अपनी टीम से रिलीज कर दिया था. जिसके बाद कोलकाता ने उन्हें 2 करोड़ के बेस प्राइस पर अपनी टीम में शामिल किया था. हालांकि वो केकेआर की ओर से आईपीएल के पहले चरण की प्लेइंग 11 में मौका मिलने का फायदा कुछ खास उठा नहीं सके. इसलिए उनका ये सोचना कि, बिना अभ्यास के वो लय हासिल कर लेंगे, तो ये रणनीति पूरी तरह से फ्लॉप है.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse