Zaheer Khan
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज में उतरी टीम इंडिया (Team India) को 1-2 से श्रृंखला पर हार का सामना करना पड़ा है. आखिर के दो मुकाबले पर मेजबान टीम ने अपना दबदबा कायम रखा और सीरीज को अपने नाम करने में कामयाब रही. लेकिन, इस दौरे पर भारतीय टीम के साथ पहुंचे कुछ खिलाड़ी एपना 100 प्रतिशत देने में नाकामयाब रहे. इसलिए ये कहना गलत नहीं होगा कि, अब इनका टी20 अंतर्राष्ट्रीय करियर खतरे में है.

इस खास रिपोर्ट में हम टीम इंडिया के उन्हीं तीन बल्लेबाजों के बारे में बात करने जा रहे हैं, जिनका पत्ता 20 ओवर के लिमिटेड प्रारूप से खत्म हो सकता है. क्या है इसकी वजह, जानिए इस रिपोर्ट के जरिए…

1. शिखर धवन

Team India

इस लिस्ट में हम सबसे पहले बात करने जा रहे हैं टीम इंडिया (Team India) के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन की, जिनका करियर 20 ओवर के निर्धारित प्रारूप में अब खतरे में दिखाई दे रहा है. श्रीलंका दौरे पर कप्तान के तौर पर पहुंचे धवन के बल्ले से सिर्फ पहले मैच में 46 रन निकले थे. इसके बाद दूसरे मैच में वो फिर बड़ी पारी (40 रन) खेलने से चूक गए. जबकि तीसरे मुकाबले में गोल्डन डक आउट होकर उन्होंने अपने नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज करा लिया है.

अब तक इस प्रारूप में एक भी भारतीय खिलाड़ी गोल्डन डक आउट नहीं हुआ है. बात करें उनके टी20 अंतर्राष्ट्रीय करियर की तो उनका बल्लेबाजी औसत बेहद हैरान करने वाला है. भारत की ओर से उन्होंने अब तक कुल 67 मैच खेले हैं. जिसमें सिर्फ 27 की औसत से उन्होंने 1759 रन बनाए हैं. इस पारी में सिर्फ 11 अर्धशतक शामिल है. जबकि उनके बल्ले से एक भी शतक नहीं निकल सका है.

श्रीलंका के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप से पहले उनके पास खुद को साबित करने का आखिरी मौका था, जिसे उन्होंने गंवा दिया. उनके इस औसत को देखकर आप अंदाजा लगा सकते हैं कि, अब टी20 प्रारूप  में उनका करियर खत्म हो सकता है.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse