IND vs AUS 2ND T20I 2022 Nagpur
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

Team India: भारतीय क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की रोमांचक सीरीज़ का दूसरा मुकाबला आज यानि 23 सितंबर शुक्रवार को नागपुर में खेला गया. जहां भारत ने 6 विकेट से कंगारुओं को मात दी. मैदान गीला होने की वजह से सिर्फ 8 ओवर का ही मुकाबला हो पाया. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए भारत के सामने 91 रनों का बड़ा लक्ष्य रखा.

जिसको आखिरी ओवर में रोचक अंदाज़ में भारत ने हासिल कर लिया. ऐसे में अब सीरीज़ 1-1 से बराबर हो गई है. तो आइये वहीं जानते हैं 3 ऐसे खिलाड़ियों के बारे में जिन्होंने आज भारतीय टीम (Team India) की जीत में अहम भूमिका निभाई है.

dolon

1) अक्षर पटेल

Axar Patel celebrates after dismissing Glenn Maxwell, India vs Australia, 2nd T20I, Nagpur, September 23, 2022

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर अक्षर पटेल उन खिलाड़ियों में से एक हैं, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे T20I में टीम को जीत हासिल करवाने में अहम भूमिका निभाई है. पहले मैच के बाद इस मैच में अक्षर की घातक गेंदबाज़ी का जवाब ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ों के पास नहीं था.

dolon

अक्षर पटेल ने अपने स्पेल के 2 ओवर में 6.50 की गज़ब की इकॉनमी रेट से गेंदबाज़ी करते हुए महज़ 13 रन देकर ग्लेन मैक्सवेल और टिम डेविड के रूप में दो बहुमूल्य विकेट अपने नाम किए थे. अगर अक्षर इनको पवेलियन का रास्ता नहीं दिखाते तो ऑस्ट्रेलिया भारत के सामने 100 से भी ज़्यादा रनों का लक्ष्य आराम से सेट कर सकती थी. लेकिन बापू ने दोनों स्टार खिलाड़ियों को क्लीन बोल्ड कर वापसी डग आउट में भेज दिया और इस अहम मुकाबले में टीम (Team India) के लिए हीरो की भूमिका निभाई.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse