ind vs sa
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

Team India: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 3 मैचों की रोमांचक T20I सीरीज़ का दूसरा मुकाबला 2 अक्टूबर को गुवाहाटी के बर्सपारा क्रिकेट स्टेडियम में एक रोमांचक मुकाबला खेला गया. जिसमें भारत ने 16 रनों से जीत दर्ज करने के साथ-साथ सीरीज़ भी अपने नाम कर ली.

भारत (Team India) ने पहली बार क्रिकेट के इतिहास में दक्षिण अफ्रीका को अपनी सरज़मीं पर कोई T20 सीरीज़ हराई है. टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 3 विकेट के नुकसान पर स्कोरबोर्ड पर 237 रन लगाए थे. ऐसे में 238 रनों का पहाड़नुमा लक्ष्य का पीछा करते हुए अफ्रीकी टीम सिर्फ 16 रनों से चूक गई. हालांकि टीम इंडिया की इस जीत में कई खिलाड़ियों ने अहम भूमिका निभाई. तो आइये ऐसे में बात करते हैं भारतीय टीम के 3 ऐसे खिलाड़ियों के बारे में जो टीम (Team India) की इस ऐतिहासिक जीत के हीरो रहे.

1) सूर्यकुमार यादव

Suryakumar Yadav

भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) के आक्रामक मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज़ सूर्यकुमार यादव इस समय अपने करियर के सुनहरे दौर से गुज़र रहे हैं. सूर्य का बल्ला हर एक मुकाबले में जमकर बरस रहा है. पिछले मुकाबले में अफ्रीका के खिलाफ एक कमाल का अर्धशतक जड़ने के बाद SKY ने इस मैच में एक और ताबड़तोड़ अर्धशतक जड़ा है.

उन्होंने महज़ 18 गेंदों का सामना कर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने T20I करियर का 9वां अर्धशतक जड़ा है. इतना ही नहीं बल्कि SKY ने इस धुआंदार पारी के साथ T20 में भारत के लिए अपने 1000 रन भी पूरे किए हैं.

वहीं युवराज सिंह के बाद अब टीम इंडिया (Team India) के लिए दूसरी सबसे तेज़ फिफ्टी ठोकने का रिकॉर्ड भी सूर्यकुमार के नाम हो गया. बता दें कि यादव ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 22 गेंदों का सामना कर धमाकेदार 61 रन की अर्धशतकीय पारी खेली है. जिसमें उनके बल्ले से 5 चौके और 5 छक्के भी देखने को मिले हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 277.27 का था. ऐसे में सूर्य ने भारत की इस ऐतिहासिक जीत में हीरो की भूमिका निभाई है.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse