Team India jaydev 1
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

गुरुवार शाम बीसीसीआई ने श्रीलंका दौरे पर जाने वाली टीम इंडिया (Team India) का ऐलान कर दिया। बोर्ड ने वनडे व टी20 आई के लिए एक 20 सदस्यीय टीम चुनी। इस टीम की कप्तानी शिखर धवन को सौंपी गई और टीम का उपकप्तान भुवनेश्वर कुमार को बनाया गया। इसके अलावा टीम में 6 अनकैप्ड खिलाड़ियों को चुना गया है।

इस टीम में जिस तरह युवा खिलाड़ियों को मौका मिला  है, वह यकीनन भारतीय क्रिकेट के लिए काफी अच्छा है, क्योंकि ये खिलाड़ी पिछले काफी वक्त से घरेलू क्रिकेट व आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे थे। मगर इस टीम में भारतीय चयनकर्ताओं ने कुछ ऐसे फैसले भी लिए हैं, जिसने सभी को खुश कर दिया है। तो आइए इस आर्टिकल में आपको उन 3 फैसलों के बारे में बताते हैं, जिसने सभी को किया खुश।

  Team India में लिए 3 फैसलों ने जीत लिया सभी का दिल

1- हार्दिक पांड्या की जगह भुवनेश्वर कुमार को उपकप्तान बनाना

team india

पिछले काफी वक्त से क्रिकेट के गलियारों में चर्चा चल रही थी कि टीम का कप्तान कौन बनेगा, हालांकि टीम का ऐलान हुआ और साफ हो गया कि टीम में कप्तान की भूमिका शिखर धवन निभाएंगे। साथ ही चयनकर्ताओं ने तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को टीम का उपकप्तान नियुक्त किया, जिसे देखकर सभी काफी खुश हैं।

दरअसल, माना जा रहा था कि हार्दिक पांड्या को उपकप्तान बनाया जा सकता है, क्योंकि वह अच्छी फॉर्म में हैं मगर भुवी ने भी हाल ही में सीमित ओवर क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन किया और अनुभव भी भुवी के पास अधिक है। कई क्रिकेट पंडितों का मानना है कि भुवी अंडररेटेड खिलाड़ी हैं, लेकिन ऐसे में चयनकर्ताओं द्वारा उपकप्तानी सौंपना तेज गेंदबाज को आत्मविश्वास देगा।

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse