टीम इंडिया-इंग्लैंड
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारत-इंग्लैंड के बीच जारी टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला अमदाबाद में खेला जा रहा है, टीम इंडिया को टॉस जीतकर इंग्लिश टीम ने पहले गेंदबाजी करने का मौका दिया है. फिलहाल बात करें भारतीय टीम के प्लेइंग इलेवन की तो, आखिर के मुकाबले में सिर्फ 1 ही बदलाव के साथ विराट की टीम चौथे मुकाबले में उतरी है. हालांकि इस मैच का हिस्सा जसप्रीत बुमराह नहीं है, और उनकी जगह तेज गेंदबाज को मौका दिया गया है.

भारतीय टीम जिस प्लेइंग 11 के साथ चौथे मुकाबले में उतरी है, उसे देखकर ये कहा जा सकता है कि, 3 ऐसे फैसले भारतीय टीम मैनेजमेंट ने लिया है, जो समझ से भी परे हैं. कौन से हैं वो तीन खिलाड़ी,.. बात करते हैं इस खेस रिपोर्ट के जरिए.

उमेश यादव

टीम इंडिया

जसप्रीत बुमराह चौथे टेस्ट मैच से खुद को अलग कर चुके थे, इस खबर की पुष्टि खुद बीसीसीआई कर चुकी है. अंतिम मैच से पहले ही भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने यह जानकारी दी थी कि, बुमराह ने खुद आग्रह किया था कि, वो किसी निजी कारण की वजह से आखिरी मुकाबले में नहीं खेलना चाहते हैं.

हालांकि बुमराह के बाहर होने के बाद इस तरह के कयास लगाए गए थे कि, यॉर्कर किंग की जगह टीम इंडिया में उमेश यादव की वापसी होगी, लेकिन ऐसा  हुआ नहीं, क्योंकि उमेश की बजाय बुमराह की जगह टीम में मोहम्मद सिराज को जगह दी गई है.

ऐसे में मैनेजमेंट पर यह सवाल उठना जायज है कि, आखिर अनुभवी खिलाड़ी उमेश यादव की बजाय सिराज को किस वजह से जगह दी गई. खासकर तब जब उन्हें आखिरी के मुकाबले की 17 सदस्यीय टीम से जोड़ा गया था. ऐसे में उन्हें बिठाए रखना फैसला लोगों के बिल्कुल समझ से परे है.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse