Team india-Dhawan
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारत-श्रीलंका (IND vs SL) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज (ODI Series) जारी है. लगातार 2 मैचों में जीत हासिल करते हुए टीम इंडिया (Team India) ने सीरीज को 2-0 से अपने नाम कर लिया है. तीसरा मैच 23 जुलाई को आर. प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाना है. ऐसे में किसी भी तरीके से श्रीलंका एक मैच जीतकर फजीहत करवाने से बचना चाहेगी.

जबकि भारतीय टीम 3-0 से मेजबान को क्लीन स्वीप करने के इरादे से तीसरे मैच में उतरेगी. लेकिन, तीसरे ODI की प्लेइंग 11 में कुछ बदलाव के साथ भारतीय टीम उतर सकती है. इस खास रिपोर्ट में हम उन्हीं 3 बड़े बदलावों के बारे में बात करने जा रहे हैं, जो तीसरे वनडे मैच में श्रीलंका के खिलाफ भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में दिख सकता है.

1. देवदत्त पडिक्कल

Team India

सबसे पहले और बड़े बदलाव की बात करें तो कप्तान शिखर धवन को तीसरे वनडे मैच की प्लेइंग 11 से बाहर बेंच पर बैठे हुए देखा जा सकता है. भारतीय टीम के नए कप्तान और सलामी बल्लेबाज को शुरूआत के दो मुकाबले में खुद को साबित करने का मौका मिला है. उन्होंने पहले मैच में एक बेहतरीन और जिम्मेदार कप्तानी पारी खेली थी. हालांकि दूसरे मुकाबले में भी वो एक तरफ से टिके हुए थे. लेकिन, एक लंबी पारी खेलने से उस जगह पर चूक गए जब टीम को उनकी सबसे ज्यादा ज्यादा जरूरत थी.

दूसरे ODI में 38 गेंद का सामना करते हुए धवन ने 29 रन की पारी खेली थी. ऐसे में इस बात की संभावना जताई जा रही है कि, तीसरे मुकाबले में कप्तान की जगह देवदत्त पडिक्कल को सलामी बल्लेबाज के तौर पर आजमाया जा सकता है. आईपीएल में भी उन्हें जबरदस्त फॉर्म में देखा गया था.

खास बात तो ये भी है कि, भारत 2-0 से सीरीज पर जीत दर्ज कर चुका है. ऐसे में आखिरी मुकाबले में टीम मैनेजमेंट बेंच पर बैठे युवा बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल (Devdutt Padikkal) को शिखर धवन की जगह टीम इंडिया (Team India) की प्लेइंग 11 में डेब्यू करने का मौका दे सकती है. इसकी एक बड़ी वजह आगामी टी20 वर्ल्ड कप भी हो सकता है.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse