Team India-ind vs ENG

भारतीय टीम (Team India) और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला नार्टिंघम में खेला जा रहा है. खेल के पहले दिन मेजबान टीम पर पूरी तरह से भारतीय तेज गेंदबाज हावी रहे. ट्रेंट ब्रिज मैदान पर छोड़ी गई हरी घास का फायदा भारतीय गेंदाबाजों को मिला और महज 65.4 ओवर में पूरी इंग्लैंड टीम को पवेलियन भेज दिया. फिलहाल अब बल्लेबाजों को अपना योगदान देना है. साथ ही टीम के बड़े बल्लेबाजों को अपने शतक के सूखे को खत्म करना है. जिनके बल्ले से इस साल एक भी शतकीय पारी नहीं निकल सकी है.

इन तीन बड़े बल्लेबाजों के शतक का है फैंस को इंतजार

Team India

भारतीय टीम (Team India) में यूं तो बेहतरीन बल्लेबाजों की कमी नहीं है. लेकिन, कुछ वक्त से बड़े खिलाड़ी एक लंबी पारी खेलने से चूक रहे हैं. इसमें कप्तान विराट कोहली से लेकर चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे का नाम शामिल है. जिनके बल्ले से इस साल एक भी शतक नहीं निकल सका है. ऐसे में हर किसी की निगाहें इन तीन बड़े खिलाड़ियों पर खास टिकी हुई हैं.

अजिंक्य रहाणे (Ajinkya rahane) से लोग इंग्लिश कंडीशन में शतकीय पारी का इंतजार कर रहे हैं. जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ (2020) दूसरे टेस्ट मैच में अपने शानदार शतक के दम पर टीम की सीरीज में वापसी कराई थी. ऐसे में फैंस चाहेंगे कि वो इंग्लिश धरती पर भी यह कमाल कर दिखाएं. क्योंकि इस साल उनके बल्ले से भी एक भी सेंचुरी नहीं निकली है. इस शतक के सूखे को सबसे पहले कौन खत्म करेगा. इस पर सभी की निगाहें गड़ी हुई हैं. हालाँकि पहली पारी में ये बुरी तरह से फेल हो गये हैं.

विराट कोहली के शतकीय पारी का है इंतजार

photo 2021 08 05 16 31 03

वहीं केएल राहुल (KL Rahul) भी पूरे 2 साल बाद टेस्ट टीम में इंग्लैंड के खिलाफ वापसी कर रहे हैं. इसलिए वो अच्छी पारी के साथ टीम में अपनी जगह को पक्की करना चाहेंगे. बात करें भारतीय टीम (Team India) के कप्तान विराट कोहली (Virat kohli) की तो इस साल भी उनके बल्ले से एक भी टेस्ट शतक नहीं निकल सका है. उन्होंने इस प्रारूप में आखिरी बार साल 2019 में बांग्लादेश (नवंबर में) के खिलाफ सेंचुरी जड़ी थी.

इसके बाद से वो लगातार शतक के लिए संघर्ष कर रहे हैं. लेकिन, इंग्लैंड के खिलाफ उनके पास 6 टेस्ट मैच में 11 पारिया हैं. जिनमें वो अपने शतक के सूखे को खत्म कर सकते हैं. इस बार उनसे लोगों को खास उम्मीदे हैं. क्या कोहली पहले अपने बल्ले से इस सूखे को समाप्त करेंगे? इसे लेकर फैंस भी खासा एक्साइटेड हैं.

क्या चेतेश्वर पुजारा इस साल करेंगे बल्ले से कमाल?

photo 2021 08 05 16 35 02

आखिर में हम बात करते हैं भारतीय टीम (Team India) के टॉप ऑर्डर बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara ) की, जो टीम इंडिया की दूसरी दीवार कहे जाते हैं. लेकिन, इस साल उनका बल्ला भी शांत रहा है. हालांकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने काफी संघर्ष करते हुए टीम की जीत में भूमिका निभाई थी. लेकिन, शतक नहीं जड़ सके थे. आखिरी बार उनके बल्ले से साल 2019 में ही शतक निकला था. ऐसे में अब इंग्लैंड के खिलाफ वो इस सूखे को कब खत्म करते हैं. इसका मैनेजमेंट और फैंस को भी इंतजार होगा.