Team India

टीम इंडिया (Team India) का अगले पांच महीने का शेड्यूल काफी बीजी रहने वाला है. क्योंकि भारतीय टीम को चार टीमों के साथ मुकाबले खेलने है. भारत के अगले 5 महीनों का इंटरनेशनल कार्यक्रम फरवरी महीने से शुरू होकर जून तक चलेगा. इसकी शुरुआत वेस्ट इंडीज के भारत दौरे से होगी. इस दौरान भारत को अपने सारे मैच घरेलू मैदान पर खेलने हैं. अगर भारतीय टीम अपने घर में इन चार टीमों को हरा दे तो साउथ अफ्रीका के बुरे दौरे को भुलाया जा सकता है.

Team India साउथ अफ्रीका से लेगी बदला

IPL 2022 Auction

भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका में तीन मैचों का टेस्ट सीरीज और इतने वनडे मैचो की सीरीज में हार का सामना करना पड़ा है. भारतीय टीम को सबसे मजबूत टीम माना जाता है, क्योंकि भारतीय टीम के पास हमेशा से ही बैटिंग लाइनप लंबा रहा. जिसकी वजह से विरोधी टीम खार खाती है, लेकिन साउथ अफ्रीका की सरजमीं पर भारत के बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने अपनी तुलना की अपेक्षा में बेहद साधारण प्रदर्शन किया है. जिसकी वजह से भारत को टेस्ट और वनडे सीरीज दोनो ही गंवानी पड़ गई.

जून में अफ्रीका की टीम भारत का दौरा करेगी. दक्षिण अफ्रीकी टीम जून में भारत में पांच मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगी. सीरीज का पहला टी20 मैच चेन्नई में जनवरी को, दूसरा मैच बेंगलुरु में 12 जून को, तीसरा 14 जून को नागपुर में, चौथा राजकोट में 17 जून और पांचवां टी20 मैच दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर 19 जून को खेला जाएगा. इसके बाद भी भारत को कई और इंटरनैशनल मुकाबलों में हिस्सा लेना है.

वेस्ट इंडीज ,श्रीलंका, अफगानिस्तान से भिड़ेगा भारत

Shikhar Dhawan

वेस्ट इंडीज का भारत दौरा 6 फरवरी से शुरू होगा. इस दौरे पर पहले कैरेबियाई टीम को 3 वनडे की सीरीज खेलनी है, उसके बाद 3 टी20 की सीरीज. वनडे सीरीज के मुकाबला 6, 9 और 11 फरवरी को अहमदाबाद में खेले जाएंगे. जबकि टी20 सीरीज के मैच 16,18 और 20 फरवरी को कोलकाता के ईडन गार्ड्न्स में खेले जाएंगे.

मार्च में ही श्रीलंका के साथ घरेलू सीरीज खत्म होने के बाद भारतीय टीम अफगानिस्तान के साथ 3 वनडे की सीरीज भी खेलेगी. ये सीरीज IPL 2022 के आगाज से पहले खेले जाएंगे. और इसमें संभवत: भारत अपने सीनियर खिलाड़ियों को आराम देकर बेंच स्ट्रेंथ को आजमाता दिखेगा.

वेस्ट इंडीज की मेहमान नवाजी के बाद भारत श्रीलंका की मेजबानी करेगा. श्रीलंकाई टीम टेस्ट और टी 20 सीरीज खेलने के मकसद से फरवरी के आखिर में भारत का दौरा करेगी. इस दौरे पर वो 25 फरवरी से 9 मार्च के बीच 2 टेस्ट खेलेगी. जबकि 13 से 18 मार्च के बीच 3 टी20 की सीरीज खेलेगी.

सभी Cricket Match Prediction और Fantasy Tips प्राप्त करें – CLICK HERE

Cricket Match Prediction | IPL 2022 Auction | Today Match Fantasy Tips | Fantasy Cricket Tips | ICC Teams  RankingsTeam India News and Updates | Cricket Live Score