indian women cricket team for CW Games 2022

टीम इंडिया (Team India) को 29 जुलाई को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कॉमनवेल्थ गेम्स के पहले मैच से पहले बड़ा झटका लगा था, जिसमें ऑलराउंडर पूजा वस्त्राकर का कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव आया था। वस्त्राकर और सलामी बल्लेबाज एस मेघना वर्तमान में बेंगलुरु में रह रहे हैं, जहां महिला टीम ब्रिटेन जाने से पहले 10 दिवसीय शिविर में शामिल हुई थी। भारतीय टीम रविवार को बर्मिंघम के लिए रवाना हुई लेकिन ये दो खिलाड़ी कोविड-19 पाज़िटिव होने के चलते टीम के साथ नहीं जा पाईं।

Team India को Commonwealth Games 2022 में लगा बड़ा झटका

Team India

पिछले हफ्ते, खिलाड़ी की पहचान का खुलासा किए बिना, बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बेंगलुरु में भारतीय खेमे में एक कोविड -19 मामले की पुष्टि की। मंगलवार को, भारतीय ओलंपिक एसोसिएशन के एक अधिकारी ने पीटीआई को पुष्टि की कि वस्त्राकर और मेघना उस दल का हिस्सा नहीं थे, जो सोमवार को बर्मिंघम के लिए रवाना हुआ थाभारतीय ओलंपिक एसोसिएशन के अधिकारी ने कहा,

“वस्त्रकार और मेघना कोविड-19 पॉजिटिव पाई गई हैं और यह रवानगी से पहले हुआ। दोनों खिलाड़ी भारत में ही हैं।”

इस दिन जुड़ सकती हैं ये खिलाड़ी  Team India के साथ

Pooja Vastrakar

बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया है कि नियमों के अनुसार नेगेटिव आने पर ही दोनों खिलाड़ी टीम के साथ जुड़ सकती हैं। ऐसे में दोनों खिलाड़ी इस सप्ताह के अंत में अपने इसोलेशन को पूरा करने के लिए तैयार हैं, और फिर उन्हें बाहर जाने से पहले बीसीसीआई द्वारा अनिवार्य फिटनेस टेस्ट पास करना होगा। नतीजतन, इन दोनों खिलाड़ियों के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में खेलने की संभावना कम है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले के बाद भारत रविवार (31 जुलाई) को पाकिस्तान और बुधवार (3 अगस्त) को बारबाडोस से भिड़ेगा। हालांकि, मेघना के टीम (Team India) से बाहर होने से ज्यादा फर्क नहीं पड़ेगा, क्योंकि उन्होंने टीम में बैक-अप के रूप में रखा गया था। वहीं, पूजा का रिप्लेसमेंट खोजने से पहले टीम प्रबंधन चाहेगा कि वस्त्रकार जल्द ही रिकवर कर जाए।