ind vs nz test november 2021-
ind vs nz test november 2021-
Prev1 of 15
Use your ← → (arrow) keys to browse

टी20 वर्ल्ड कप (T20 world cup) खत्म होते ही टीम इंडिया (Team India) को न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज और 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. जिसे लेकर कई दिनों से संभावित 15 सदस्यीय टीम अनाउंसमेंट को लेकर चर्चाएं जारी हैं. अभी तक इस श्रृंखला के स्क्वॉड घोषित नहीं हुआ है. ऐसे में किन खिलाड़ियों को न्यूजीलैंड के खिलाफ मौका मिलेगा इसे लेकर मन में कई सवाल हैं. क्योंकि ये सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के आधार पर खेली जाएगी.

न्यूजीलैंड और भारत के बीच पहला टेस्ट मैच 25 नवम्बर को कानपुर के ग्रीन पार्क में खेला जाएगा. वहीं सीरीज का दूसरा और आखिरी टेस्ट मैच 3 दिसम्बर को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में शुरू होगा. लेकिन, 15 सदस्यीय टीम कैसी होगी इसे लेकर बीसीसीआई ने अभी कोई जानकारी नहीं दी है. हालांकि आज हम अपने इस आर्टिकल के लिए उन्हीं संभावित 15 सदस्यों के बारे में बात करने जा रहे हैं. जिन्हें कीवी टीम के खिलाफ होने वाली घरेलू टेस्ट श्रृंखला में टीम इंडिया (Team India) के स्क्वॉड में शामिल किया जा सकता है.

रोहित शर्मा

Rohit Sharma

सबसे पहले ओपनिंग के तौर पर बात करें तो पहला नाम जुबां पर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का आता है. पिछले 16 टेस्ट मैच से वो लगातार सलामी बल्लेबाज का जिम्मा संभाल रहे हैं. हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए चारों टेस्ट मैच में उन्हें ओपनिंग के लिए भारत की ओर से उतारा गया था. दुनिया के बेस्ट ओपनर में गिने जाने वाले हिटमैन का न्यूजीलैंड के खिलाफ 15 सदस्यीय टीम में चुना जाना तय माना जा रहा है.

Prev1 of 15
Use your ← → (arrow) keys to browse