indian team

श्रीलंका (Sri lanka) दौरे कि लिए बीसीसीआई सीरीज से जुड़े शेड्यूल जारी चुकी है. यह दौरा जुलाई में सीनियर की खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में टीम इंडिया (Team India) की बी टीम करेगी. दोनों टीमों के बीच 3 वनडे और 3 टी-20 मैचों की श्रृंखला खेली जाएगी. 23 जुलाई से 27 जुलाई के बीच खेली जाने वाली टी-20 श्रृंखला के लिए हर्षा भोगले (Harsha Bhogle) ने अपनी बेस्ट प्लेइंग 11 चुनी है. ऐसे में उन्होंने किन खिलाड़ियों को इस दौरे के लिए चुना है. जानते हैं इस खास रिपोर्ट के जरिए…

शिखर धवन और शॉ से ओपनिंग कराना चाहते हैं भारतीय कमेंटेटर

Team India

टी-20 सीरीज में ओपनिंग के तौर पर हर्षा भोगले ने सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और पृथ्वी शॉ को चुना है. उनका मानना है कि, ये दोनों खिलाड़ी श्रीलंका (Sri lanka) के खिलाफ टीम इंडिया (Team India) को बेहतरीन शुरूआत देने की काबिलियत रखते हैं. वैसे देखा जाए तो इस साल आईपीएल लीग के खेले गए आधे सीजन में इन दोनों ही खिलाड़ियों का बल्ला जमकर रन उगला था.

मध्यक्रम में उन्होंने सूर्यकुमार यादव और विकेटकीपर के तौर पर संजू सैमसन को चुना है. सूर्यकुमार को इसी साल इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में टीम इंडिया की तरफ से डेब्यू करने का मौका मिला था. दो मुकाबले में बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने शानदार पारी खेली खेली थी. एक मैच में उनके बल्ले से अर्धशतक भी निकला था. जबकि संजू सैमन पहले भी भारत की तरफ से खेल चुके हैं.

मध्य क्रम में इन खिलाड़ियों को कमेंटेटर ने दी है जगह

WhatsApp Image 2021 05 26 at 9.44.29 AM

हर्षा भोगले ने 5वें नंबर पर ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या को अपनी प्लेइंग 11 में शामिल किया है. गेंदबाजी की समस्या से जूझ रहे पांड्या का बल्ला चलता रहा है. हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई घरेलू सीरीज में भी उन्होंने मैच जिताऊ प्रदर्शन किया था. 6ठे नंबर पर उन्होंने क्रुणाल पांड्या को चुना है. जिन्हें इसी इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में खेलने का मौका दिया गया था.

इंग्लैंड के खिलाफ क्रुणाल ने काफी शानदार प्रदर्शन किया था. 7वें नंबर पर कमेंटेटर ने ऑलराउंडर खिलाड़ी राहुल तेवतिया को रखा है. जिन्होंने अभी तक टीम इंडिया (Team India) की ओर से डेब्यू नहीं किया है. हालांकि इंग्लैंड के खिलाफ उन्हें टी-20 सीरीज में चुना गया था. लेकिन, प्लेइंग 11 में जगह बनाने में नाकामयाब रहे थे.

तेज गेंदबाज के तौर पर इन दो खिलाड़ियों को दी है जगह

WhatsApp Image 2021 05 26 at 9.45.01 AM

इसके अलावा 8वें नंबर पर हर्षा भोगले ने तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को टी-20 सीरीज के प्लेइंग 11 में रखा है. लंबे समय के बाद इस साल उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की घरेलू सीरीज में वापसी की थी. 9वें नंबर  पर उन्होंने दीपक चाहर को लिया है.

10वें नंबर पर 2 विकल्प के तौर पर उन्होंने टीम इंडिया (Team India) में राहुल चाहर और युजवेंद्र चहल को लिया है. जबकि 11वें खिलाड़ी के तौर पर उन्होंने तेज गेंदबाज वरूण चक्रवर्ती को अपनी प्लेइंग 11 में शामिल किया है.