Venkatesh Iyer

Venkatesh Iyer: आईपीएल 2022 में कोलकाता नाइट राइडर्स ने नौ मैच खेल लिए है। लेकिन इन नौ मुकाबलों में टीम के रिटेन्ड खिलाड़ी वेंकटेश अय्यर बहुत ही बुरी तरह फ्लॉप रहे, अब अय्यर को अपनी इस गलती का खामियाजा भुगतना पड़ा है। दरअसल सोमवार को कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेले जा रहे मुकाबले में टीम ने ड्रॉप कर दिया है। आइए जानते हैं कि वेंकटेश (Venkatesh Iyer:) की जगह टीम ने किसको प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है….

Venkatesh Iyer को आउट ऑफ फॉर्म होना पड़ा भारी

Venkatesh Iyer

सोमवार यानि 2 मई को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच आईपीएल 2022 का 47वां मुकाबला खेला जा रहा है। इस मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम में बहुत बड़ा बदलाव देखने के लिए मिला है। दरअसल टीम के रिटेन्ड खिलाड़ी वेंकटेश अय्यर को उनके खराब प्रदर्शन की वजह से प्लेइंग इलेवन से ड्रॉप कर दिया गया है।

कोलकाता नाइट राइडर्स ने नौ मैचों में वेंकटेश अय्यर को मौका दिया, लेकिन वह इस मौके को बन नहीं पाए। जिस वजह से अब उन्ह टीम से अपनी जगह खोनी पड़ी। कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन से पहले 8 करोड़ रुपये की बड़ी रकम देकर वेंकटेश को रिटेन किया था। पर उन्होंने पिछले नौ मुकाबलों में ये प्रूव कर दिया कि टीम का ये दाव वेंकटेश के लिए गलत था।

Venkatesh Iyer की जगह मिली इस खिलाड़ी को

kkr

वेंकटेश अय्यर ने आईपीएल 2022 के नौ मैचों में बल्लेबाजी की, जिसमें उन्होंने 16.50 की औसत से सिर्फ 132 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से एक अर्धशतक निकला। वेंकटेश की जगह टीम ने अनुकूल सुधारकर रॉय को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है।

बता दें कि वेंकटेश ने अपने आईपीएल डेब्यू सीजन यानि आईपीएल 2021 में बहुत शानदार प्रदर्शन किया था। उस सीजन में वेंकटेश अय्यर ने 10 मैचों में 41.11 की औसत से 370 रन बनाए थे। जिसमें चार अर्धशतक शामिल है। इन मैच के दौरान वेंकटेश का स्ट्राइक रेट 128.47 का रहा है।