31TH TAUFEEQ UMAR

मौजूदा समय में पूरी दुनिया कोरोना वायरस की जानलेवा बीमारी से परेशान है. कोरोना वायरस की वजह से अभी तक दुनियाभर में लाखों जाने जा चुकी है. कोविड-19 की मार से हर कोई परेशान है और अब आ रही एक ताजा खबर के मुताबिक पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज तौफीक उमर का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है.

क्रिकेट पाकिस्तान की एक रिपोर्ट के मुताबिक, तौफीक उमर फिलहाल अपने घर में सेल्फ-आइसोलेशन में है. आप सभी की जानकारी के लिए बता दे, कि तौफीक उमर से पहले तीन क्रिकेट खिलाड़ी पहले ही कोरोना की चपेट में आ चुके हैं.

एक खिलाड़ी गंवा चुका है जान

133581

तौफीक उमर से पहले पाकिस्तान के घरेलू क्रिकेटर जफ़र सरफराज को कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया था. इसी वायरस के कारण ही उन्हें अपने जान भी गंवानी पड़ी थी.

इन दोनों खिलाड़ियों से पहले स्कॉटलैंड के माजिद खान और दक्षिण अफ्रीका के प्रथम श्रेणी क्रिकेटर सोलो एनक्वेनी भी कोरोना से संक्रमित पाए गये थे.

कैसा रहा तौफीक का करियर

3723872 4x3 940x705 1

38 वर्षीय बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज तौफीक उमर ने पाकिस्तान के लिए साल 2001 में बांग्लादेश के विरुद्ध अपना टेस्ट डेब्यू किया था. तौफीक ने पाकिस्तान के लिए कुल 44 टेस्ट मैच खेले और लगभग 38 की औसत के साथ 2963 रन बनाने में सफल हुए.

टेस्ट क्रिकेट में साल 2014 में अपना अंतिम टेस्ट खेलने वाले तौफीक उमर के नाम पर टेस्ट में सात शतक और 14 अर्द्धशतक दर्ज रहे. वहीं 22 वनडे मैचों में उनके बल्ले से 24 की औसत के साथ 504 रन आये. एकदिवसीय प्रारूप में उनका सबसे बढ़िया स्कोर 81 रन का रहा.

आप सभी को बता दे, कि तौफीक उमर ने पाकिस्तान के लिए अपने टेस्ट डेब्यू पर शानदार शतक लगाया था. हालाँकि इस शतक के बाद भी वह टीम में अपनी एक मुख्य जगह नहीं बना सके और लगातार अंदर बाहर होते रहे.

रिपोर्ट सामने आने के बाद कही ये बात

Taufeeq PHOTO AFP

कोरोना संक्रमण की खबर पता चलने के बाद उमर ने गल्फ न्यूज़ के हवाले से कहा, बीती रात मैंने खुद को थोड़ा बीमार महसूस किया और उसके बाद हुए टेस्ट में मेरी रिपोर्ट पॉजिटिव आई. हालाँकि मेरी रिपोर्ट इतनी गंभीर नहीं है.

AKHIL GUPTA

क्रिकेट...क्रिकेट...क्रिकेट...इस नाम के अलावा मुझे और कुछ पता नहीं हैं. बस क्रिकेट...