Tanmay Manjunath scored 407 runs in 167

48 चौके… 24 छक्के… ODI क्रिकेट को इस भारतीय युवा खिलाड़ी ने बनाया T20, महज 165 गेंदों पर ठोक डाले 407 रन∼

Tanmay Manjunath: क्रिकेट को भारत (Indian Cricket Team) में एक धर्म के रूप में देखा जाता है। भारत की हर गली में सचिन (Sachin Tendulkar) और सहवाग (Virender Sehwag) जैसे दिग्गजों को युवा फॉलो करते हैं। वहीं कई खिलाड़ी ऐसे हैं जो कड़ी मेहनत और मश्क्कत करने के साथ ही नेशनल टीम में जगह बना लेते हैं।

वहीं कई ऐसे क्रिकेटर भी हैं जो अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद भी गुमनामी की दुनिया में खो जाते हैं। लेकिन हैदराबाद का एक युवा (16 वर्षीय) खिलाड़ी सामने आया है जिसने अपनी बल्लेबाजी से खेल प्रेमियों का खूब मनोरंजन किया है। वहीं उन्होंने अपने नाम विश्व रिकॉर्ड भी हासिल कर लिया है। आखिर कौन है यह खिलाड़ी आइये जानते हैं…

Tanmay Manjunath ने खेली रिकॉर्ड तोड़ 407 रनों की पारी

16 year old cricketer tanmay manjunath

दरअसल, 16 वर्षीय युवा तन्मय मंजुनाथ (Tanmay Manjunath) ने 50 ओवर के मुकाबले में 407 रनों की आतिशी पारी खेल डाली। उन्होंने इस दौरान बल्लेबाजी करते हुए 165 गेंदो का सामना करते हुए 48 चौके और 24 गगनचुंबी छक्के जड़े हैं। उनकी इस पारी के बाद हर कोई उनकी बल्लेबाजी का दीवाना हो गया है। उनकी इस जादुई पारी के बाद, वो सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गए हैं।

भद्रावती NTCC टीम के खिलाफ खेली यादगार पारी

16 year old cricketer tanmay manjunath

तन्मय मंजुनाथ (Tanmay Manjunath) ने 407 रनों की पारी खेल कर भारतीय टीम में भविष्य के लिए अपनी दावेदारी पेश कर दी है। बता दें कि तन्मय मंजुनाथ सागर क्रिकेट क्लब के लिए खेलते है। कर्नाटक के शिमोगा में 50-50 ओवरों का इंटर डिस्ट्रिक्ट टूर्नामेंट खेला गया। इसी दौरान तन्मय ने अपनी यह 407 रनों की आतिशी पारी खेली सागर क्रिकेट क्लब के लिए खेलते हुए तन्मय मंजुनाथ ने यह पारी भद्रावती NTCC टीम के खिलाफ खेली।

इससे पहले भी कई खिलाड़ी ऐसे आए हैं जिन्होंने अंडर -16 में खेलते हुए शानदार प्रदर्शन किया है। लेकिन, इस युवा बल्लेबाज ने ये कारनामा करते हुए क्रिकेट जगत में तहलका मचा दिया है।

यह भी पढ़ें:- 5 भारतीय खिलाड़ी जिन्होंने चोरी-छुपे रचाई शादी, सूची में कई बड़े नाम शामिल

One reply on “48 चौके… 24 छक्के… ODI क्रिकेट को इस भारतीय युवा खिलाड़ी ने बनाया T20, महज 165 गेंदों पर ठोक डाले 407 रन”

Comments are closed.