भारत

एशिया में बांग्लादेश की टीम बहुत मजबूती से आगे बढ़ रही थी. उन्होंने विश्व कप में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया. लेकिन उसके बाद बांग्लादेश की टीम अपने घर में ही अफगानिस्तान की टीम से हार गयी. अब वो भारत की टीम के खिलाफ सीरीज खेलने वाली है. इस सीरीज में उनके प्रमुख खिलाड़ी तमीम इकबाल कुछ मैच के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे.

भारत दौरे पर कुछ समय के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे तमीम इकबाल 

भारत

बांग्लादेश क्रिकेट मौजूदा समय में बहुत मुश्किल से गुजर रही है. कुछ दिनों पहले उनके खिलाड़ी अपनी मांगों को लेकर स्ट्राइक पर चली गयी थी. जो कल रात में जाकर ख़त्म हुए. अब उनकी टीम को एक और बड़ा झटका लगा है. उनकी टीम के सलामी अनुभवी बल्लेबाज तमीम इकबाल निजी कारणों से पूरे भारत दौरे पर उपलब्ध नहीं रहेंगे.

तमीम इकबाल दूसरी बार पिता बनने वाले है. इसलिए वो इस समय अपनी पत्नी के समय बिताना चाहते हैं. दौरे पर वो आयेंगे लेकिन अपने घर से कोई खबर आने के बाद ही वो वापस लौट जायेंगे. लेकिन कुछ समय बाद वो टीम को दोबारा ज्वाइन कर सकते हैं.

अब भारत दौरे पर वापसी कर रहे हैं तमीम इकबाल 

bng 2977453 835x547 m

विश्व कप के दौरान तमीम इकबाल फॉर्म में नहीं नजर आयें, उसके बाद वो श्रीलंका के खिलाफ बतौर कप्तान भी खेले लेकिन वो अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे. जिसके बाद उन्होंने पहले टी20 की त्रिकोणीय सीरीज और फिर टेस्ट सीरीज से भी आराम लिया.

अब वो वापसी कर रहे हैं. उन्होंने अपनी उपलब्धता के बारें में बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड को बता दिया है. उनके उपलब्ध ना रहने पर इमरुल कायेस को मौका दिया जा सकता है. बोर्ड के कहा है की अभी हम इसपर चर्चा कर रहे हैं. कुछ दिनों में इसपर फैसला लिया जायेगा.

नवंबर 3 से शुरू होगी बांग्लादेश सीरीज 

07 06 2019 bng team 19291707

स्ट्राइक खत्म होने के बाद अब भारतीय टीम और बांग्लादेश के बीच सीरीज में 3 टी20 और 2 टेस्ट मैच खेले जाने हैं. भारतीय टीम मौजूदा समय में शानदार फॉर्म में चल रही है. विश्व कप के बाद उन्होंने पहले वेस्टइंडीज और फिर दक्षिण अफ्रीका को बहुत बुरी तरह से हराया है.

Leave a comment

Your email address will not be published.