IMG 20210702 102338

जैसे कि आप सभी को पता है इस साल के अंत में T20 World Cup होना वाला है । ये वर्ल्ड कप भारतीय टीम और उनके कप्तान विराट कोहली के लिए बहुत ही अहम होने वाला है वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में हार के बाद। विराट कोहली सेना की निगाह हर हाल में इसको जीतने पर रहेगी। इसी बीच भारतीय पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज सबा करीम ने आगामी T20 वर्ल्ड कप के लिए गत विजेता वेस्टइंडीज को प्रबल दावेदार बताया। BCCI ने कुछ दिनों पहले ही घोषणा किया की टी20 वर्ल्ड कप संयुक्त रूप से ओमान और यूएई में 17 अक्टूबर से 14 नवंबर के बीच आयोजित होगा।

T20 वर्ल्ड कप जीतने के प्रबल दावेदार वेस्टइंडीज: सबा करीम

west indies cricket team file ap

आपको बता दे वेस्टइंडीज इस टूर्नामेंट को पहले भी दो बार जीत चुकी है वहीं भारत ने भी इस टूर्नामेंट को कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के समय 2007 में जीता था। भारतीय टीम इस समय T20 वर्ल्ड रैंकिंग में दूसरे स्थान पर काबिज है। करीम ने बताया कि भारतीय टीम के पास अच्छा युवा और अनुभवी खिलाड़ियों का मिश्रण है जिसके कारण उनके पास खिताब पर कब्जा जमाने का अच्छा मौका है। करीम ने इंडिया न्यूज़ से कहा

इस समय मेरी नजर में खिताब जीतने के लिए नंबर-1 टीम वेस्टइंडीज है और भारत नंबर-2 पर है. वेस्टइंडीज टीम के पास बहुत से मैच विनर, पावर हिटर हैं जो छक्के लगा सकते हैं. भारत में युवा और अनुभव दोनों हैं, इसलिए उनके पास एक अच्छा संतुलन है।

इंग्लैंड को भी बताया T20 World Cup के लिए मजबूत दावेदार

Eng T20I Ap 3 571 855

एकदिवसीय वर्ल्ड कप की चैंपियन इंग्लैंड को भी सबा करीम ने बताया T20 वर्ल्ड कप का मजबूत दावेदार। इंग्लैंड इससे पहले इस टूर्नामेंट को 2010 में जीत चुकी हैं। उन्होंने इंडिया न्यूज़ से बात करते हुए कहा

एक टीम और है, जिसके बारे में हमें बात करने की जरूरत है, वह है इंग्लैंड.इंग्लैंड सफेद गेंद वाले क्रिकेट में एक अलग ही सोच लेकर आया है और उनकी टीम भी मुझे संतुलित दिख रही है. इसलिए, वे निश्चित रूप से टी20 विश्व कप में मजबूत दावेदार होंगे।

पूर्व क्रिकेटर रीतिंदर सिंह सोढ़ी ने कीवी टीम को भी बताया T20 World Cup का मजबूत दावेदार

kane10022019

इंडिया न्यूज़ के शो में मौजूद एक अन्य पूर्व क्रिकेटर रीतिंदर सिंह सोढ़ी ने बताया कि केन विलियमसन की न्यूज़ीलैंड भी काफ़ी अच्छी टीम है और उनकी टीम को हम प्रतिस्पर्धा से बाहर नहीं कर सकते। उन्होंने कहा न्यूज़ीलैंड की टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप पर कब्जा करने के बाद एक और आईसीसी खिताब हासिल करने के लिए इच्छुक होंगे। उन्होंने अपने अनुमान के अनुसार बताया कि इस साल T20 विश्व कप के फाइनल में फिर एक बार भारत और न्यूज़ीलैंड का सामना होगा।