Rohit Sharma and Virat Kohli 1530618240
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

टेस्ट फॉर्मेट से शुरु हुआ क्रिकट का खेल अब टी20 फॉर्मेट तक आ पहुंचा है। इस बात में कोई दोराय नहीं है कि ये नया फॉर्मेट दर्शकों व क्रिकेटर्स को आकर्षित करता है। टी20 फॉर्मेट में एक तरफ बल्लेबाज तेजी से रन बनाता है, तो वहीं गेंदबाज बेहद आक्रामक रवैये में नजर आता है।

फटाफट फॉर्मेट के आने से क्रिकेट की रफ्तार और भी तेज हो गई है। साथ ही साथ इस फॉर्मेट को अधिक पसंद किया जाता है। कम वक्त में जल्दी रिजल्ट मिलने के साथ-साथ मनोरंजन भी तेजी से होता है। दुनियाभर में टी20 लीगों की शुरुआत हो रही है।

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेले जाने वाले टी20 फॉर्मेट में एक से बढ़कर एक बड़े-बड़े रिकॉर्ड्स बन रहे हैं। क्या आप जानते हैं कि टी20 आई में भारत के किस बल्लेबाज ने सबसे तेज 1000 हजार रन बनाए? तो आइए इस आर्टिकल में आपको उन टॉप-3 बल्लेबाजों के बारे में बताते हैं, जिन्होंने सबसे तेजी से एक हजार रनों का आंकड़ा छुआ।

भारतीय बल्लेबाजों ने टी20 आई में सबसे तेजी से छुआ एक हजार का आंकड़ा

3- रोहित शर्मा

टी20

भारतीय क्रिकेट टीम की आन-बान-शान रोहित शर्मा का नाम इस लिस्ट में नंबर-3 पर काबिज हैं। जी हां, हिटमैन रोहित शर्मा ने टी20 आई क्रिकेट में भारत के लिए सबसे तेज एक हजार रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। इसक लिए रोहित ने 40 पारियों का उपयोग किया।

आपको ये जानकर हैरानी हो सकती है कि हिटमैन रोहित का नाम लिस्ट में तीसरे नंबर पर है। दरअसल, अपने करियर की शुरुआत में रोहित शर्मा मध्य क्रम के बल्लेबाज थे। इसलिए कहीं ना कहीं उन्हें कम ही मौके मिल पाए।

मगर 2013 में रोहित शर्मा को एमएस धोनी ने ओपनिंग का मौका दिया और उसके बाद दुनिया को हिटमैन मिला। मौजूदा वक्त में रोहित टी20 आई क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वाले विराट कोहली के बाद दूसरे नंबर के बल्लेबाज हैं। रोहित ने टी20 आई क्रिकेट में 108 मैचों में 32.34 के औसत व 138.79 की स्ट्राइक रेट के साथ 2773 रन बनाए हैं।

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse