india and pakistan
Prev1 of 6
Use your ← → (arrow) keys to browse

पिछले एक दशक से भारत (India) और पाकिस्तान (Pakistan) के बीच किसी भी तरह की द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली गई है. हालांकि दोनों ही विश्व कप और एशिया कप में भिड़ चुकी हैं. ऐसा मूल की ये दोनों ही टीमें अपने-अपने खिलाड़ियों को लगातार बढ़ावा देती रहती हैं. जहां भारतीय टीम में विराट कोहली, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह जैसे धुरंधर खिलाड़ी हैं.

वहीं पाकिस्तानी टीम में भी बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान और शाहीन आफरीदी जैसे खिलाड़ी मौजूद हैं. विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम जहां लगातार जीत दर्ज करती जा रही है वहीं बाबर आजम की भी कप्तानी वाली टीम ने जीतना सीख ही लिया है. इन दोनों ही टीमों के टॉप खिलाड़ी अगर एक हो जाएं तो भारत-पाकिस्तान की मिलीजुली प्लेइंग इलेवन पूरी तरह से अजेय बन जाएगी.

India-Pakistan की मिलीजुली अजेय प्लेइंग इलेवन इस प्रकार है

1. रोहित शर्मा (Rohit Sharma)

rohit

सिर्फ Indian Team ही नहीं बल्कि दुनिया के सबसे विस्फोटक और भरोसेमंद बल्लेबाज रोहित शर्मा के अलावा और कौन है जो सलामी बल्लेबाज के रूप में चुना जा सके. रोहित ने 111 मैचों में सबसे ज्यादा 4 शतकों के साथ 22 अर्धशतक भी लगाए हैं. यही नहीं टी20 क्रिकेट में उनके नाम दूसरे नंबर पर सबसे ज्यादा रन 2864 दर्ज हैं. हिटमैन के नाम टी20 में सबसे तेज (35 गेंद) शतक भी उनके नाम ही हैं.

Prev1 of 6
Use your ← → (arrow) keys to browse