team india
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

मौजूदा समय में भारत की दो टीमें अलग-अलग देशों के दौरे पर हैं। एक ओर विराट कोहली की कप्तानी वाली Team India इंग्लैंड दौरे पर है, तो वहीं दूसरी ओर शिखर धवन के नेतृत्व वाली टीम श्रीलंका दौरे पर है। इन दोनों ही दौरों पर खेल रहे खिलाड़ियों को उनके प्रदर्शन के आधार पर T20 विश्व कप वाली टीम में मौका मिल सकता है।

यूएई व ओमान में टी20 विश्व कप 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक खेला जाने वाला है। अब भारतीय टीम की बात करें, तो कुछ ऐसे खिलाड़ी भी हैं, जो ना तो इंग्लैंड दौरे वाली टीम का हिस्सा हैं और ना ही श्रीलंका दौरे वाली टीम का। लेकिन फिर भी उन्हें T20 विश्व कप की टीम में शामिल किया जा सकता है।

तो आइए इस आर्टिकल में आपको उन 3 खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं, जो इस वक्त अंतरराष्ट्रीय टीमों का हिस्सा नहीं हैं, मगर खेल सकते हैं T20 विश्व कप।

Team India का हिस्सा ना होते हुए भी खिलाड़ी खेल सकते हैं T20 विश्व कप

1- शिवम दूबे

team india

भारतीय क्रिकेट टीम के पास हार्दिक पांड्या के रूप में मौजूदा समय में एकमात्र तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर है और हार्दिक भी पिछले कुछ वक्त से टीम में ऑलराउंडर की भूमिका नहीं निभा पा रहे हैं, क्योंकि गेंद के साथ वह एक्शन में नहीं हैं। अब यदि श्रीलंका दौरे पर भी हार्दिक गेंदबाजी नहीं कर पाते हैं, तो टीम मैनेजमेंट आगामी T20 विश्व कप के तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर शिवम दुबे को स्क्वाड में शामिल कर सकते हैं।

दुबे के पास पॉवर हिटिंग क्षमता है और गेंद के साथ भी वह विपक्षी बल्लेबाजों के खिलाफ अच्छा कर सकते हैं। आंकड़ों की बात करें, तो अब तक मुंबईकर ऑलराउंडर ने 13 T20I मैच खेले हैं, जिसमें 5 विकेट लिए हैं और 105 रन बनाए हैं।

यकीनन ये आंकड़े प्रभावी नहीं दिख रहे हैं, मगर मौजूदा समय में तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर के रूप में हार्दिक पांड्या के बाद दुबे एकमात्र विकल्प मौजूद हैं। इसलिए उन्हें मेगा इवेंट की टीम में शामिल किया जा सकता है।

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse